अंकुर सुकृति

21/10/2020,1:45:35 PM.

(सभी बाइट में सवाल और मेरी आवाज काट दीजिये, केवल पंकज तिवारी की आवाज रहेगी)

 

अंकुर सुकृति बनी है आसनसोल की सबसे ऊंची बहुमंजिली इमारत

इसके दो टावरों में हर सुविधा का खास ध्यान

 

अगर आप आनसोल के प्रमुख वाणिज्यिक केंद्र मुर्गासोल इलाके से होकर जीटी रोड पर आना-जाना करते हैं तो निश्तिच रूप से दो टावर वाली बहुमंजिली इमारत आपका ध्यान खींचती होगी….इस बहुलमंजिली इमारत का संपूर्ण काम जब 2021 में पूरा हो जाएगा तो इसके चमकदार आकर्षण में बंधने से आप स्वयं को नहीं रोक पाएंगे।..दरअसल कोलकाता की रियल इस्टेट कंपनी अंकुर निर्माण प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर सुरेंद्र शर्मा द्वारा विकसित की जा रही यह बहुमंजिली इमारत, जिसका नाम अंकुर सुकृति रखा गया है, आसनसोल की सबसे ऊंची इमारत होने का दर्जा प्राप्त कर चुकी है। अंकुर सुकृति बी प्लस जी प्लस 16 फ्लोर की है। यानी इसमें बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर के ऊपर 16 मंजिले हैं। दोनों टावरों में कुल 88 फ्लैट हैं।

अंकुर सुकृति के निर्माण का जिम्मा संभाल रहे प्रोजेक्ट मैनेजर पंकज तिवारी बताते हैं कि अंकुर सुकृति आसनसोल का सबसे प्रीमियर प्रोजेक्ट है। कोलकाता के बाद आसनसोल में पहली बार इस प्रोजेक्ट में इनफिनिटी स्वीमिंग पूल बनाया जाएगा यानी चौबीसों घंटे स्वीमिंग पूल में पानी आता रहेगा। यह पूरा प्रोजेक्ट वास्तु डिजाइन है। ……………………….बाइट ( 0.32 मिनट का वीडियो…………….0.26 सेकेंड तक लेना है)

पंकज बताते हैं कि फर्स्ट फ्लोर और सेकेंड फ्लोर मिलाकर डबल हाईट में कम्युनिटी हॉल, जिम, ऑडिटोरियम, स्पोर्ट रूम, योगा सेंटर, स्पा आदि जैसी सुविधाएं दी जाएंगी। फर्स्ट फ्लोर पर ही एक ओपन लैंड स्कैप गार्डन होगा। जैसा कि प्रोजेक्ट मैनेजर पंकज तिवारी बताते हैं…………….बाइट ( 0.38 मिनट का वीडियो)

तिवारी के मुताबिक हर फ्लोर में दो थ्री बीएचके और एक फोर बीएचके प्लैट हैं। प्रत्येक फ्लैट ऑनर के लिए एक-एक सर्वेट क्वार्टर भी उसी फ्लोर पर हैं। सर्वेंट क्वार्टरों में आने-जाने के लिए अलग से लिफ्ट और सीढ़ियां हैं। उसी तरह से प्लैट ऑनर के लिए अपनी अलग लिफ्ट और सीढ़ियां हैं।—————-बाइट ( 0.46 मिनट का वीडियो)

आसनसोल के इस प्रीमियम रियल इस्टेट प्रोजेक्ट का काम 2016 में शुरू हुआ था। काम तेजी से हुआ और इमारत के निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। अब इसकी फिनिसिंग का काम चल रहा है हालांकि लॉकडाउन के दौरान निर्माण कार्य ठप रहा। बहरहाल अंकुर सुकृति में सुरक्षा के लिए पुख्ता व्यवस्था की जा रही है। अपार्टमेंट की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी बिना प्लैट ऑनर की अनुमति के किसी को अंदर नहीं आने देंगे।…………………..बाइट (0.34 मिनट का वीडियो)

अब अगर आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि थ्री बीएचके और फोर बीएचके के एक फ्लैट की कीमत कितनी है तो यह आप निर्माण कंपनी के ऑफिस में जाकर हासिल कर सकते हैं लेकिन हम आपको इतना बता दे कि ये फ्लैट बड़े व्यवसायियों-उद्योगपतियों और टॉप कंपनी अधिकारियों को ध्यान में रखकर डेवलप किये गये हैं। बहरहाल आसनसोल की सबसे ऊंची इमारत में रहने वाले लोगों के लिए निश्तित रूप से यह सबसे अलग एहसास होगा कि वे इमारत की छत से पूरे आसनसोल के विहंगम नजारे का दीदार कर पाएंगे। ना सिर्फ आसनसोल की, बल्कि दूर-दूर तक फैली हरियाली को भी महसूस कर पाएंगे।

—————————

नोट—–सवाल और मेरा आवाज काट दीजियेगा

 

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 5 =