अब तृणमूल के बागी नेता शुभेंदु अधिकारी को केंद्र सरकार ने दी जेड कैटेगरी सुरक्षा

15/12/2020,11:02:21 AM.

 

कोलकाता: अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बंगाल में राजनीतिक हलचल तेज हो चली है। वर्तमान में राज्य की राजनीति में सबसे ज्यादा चर्चा तृणमूल के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी की हो रही है। ममता सरकार के खिलाफ बगावती तेवर अपनाने के बाद उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि चर्चा है कि अब वह विधायक पद से भी इस्तीफा दे सकते हैं। अब इस कड़ी में एक खबर आ रही है कि केंद्र सरकार ने तृणमूल नेता को जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी है। गृह मंत्रालय के सूत्रों से मिली खबर के अनुसार शुभेंदु अधिकारी को गृह मंत्रालय ने जेड कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है।

सूत्रों के मुताबिक शुभेंदु अधिकारी को अब सेंट्रल फोर्स के कमांडों हर समय उनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे। आईबी की थ्रेट परसेप्शन की रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय ये सुरक्षा देती है।
इस सुरक्षा के तहत एक एस्कॉर्ट कार भी शामिल होगी। इसमें जो कमांडो रहते हैं वो मशीनगन और आधुनिक संचार के साधनों से लैस रहते हैं। साथ ही ये कमांडो मार्शल ऑर्ट से प्रशिक्षित भी रहते हैं। इनके पास बगैर हथियार के लड़ने का भी अनुभव होता है। वहीं इस कैटेगरी की सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति जिस राज्य में जाता है उसको उस राज्य की भी सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत दी जाती है।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों पश्चिम बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला हुआ था, साथ ही कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी पर भी पत्थर फेंके गए थे जिसमें उन्हें चोट आई थी। इसी हमले के बाद अब कैलाश विजयवर्गीय की सुरक्षा बढ़ाकर जेड श्रेणी की कर दी गई है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + nine =