अब योजनाएं जमीन पर उतर रहीं, पूरी हो रहीं लोगों की आकांक्षाएं: पीएम मोदी

27/10/2020,1:08:19 PM.

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की स्ट्रीट वेंडरों से बात 

 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलावर को उत्तर प्रदेश के स्ट्रीट वेंडर यानि छोटे दुकानदारों से बात की। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत रेहड़ी-पटरी वालों को दस हजार तक का कर्ज दिया जा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस योजना के तहत सबसे अधिक आवेदन यूपी से ही आए हैं और यूपी में तेजी से कर्ज को मंजूरी दी जा रही है। गरीब के नाम पर राजनीति करने वालों ने गरीबों को लोन ना देने का माहौल बनाया था और खुद घोटाले करने वालों ने बेइमानी का ठीकरा गरीबों पर फोड़ा है। पीएम मोदी ने इस दौरान डिजिटल लेनदेन के लाभ बताए।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि आज कम पढ़े-लिखे लोग जो दिहाड़ी रोजगार का काम करते हैं, उन्हें भी बिना किसी दिक्कत के बैंक से कर्ज मिल रहा है ताकि वो अपना काम आगे बढ़ा सकें। उन्होंने कहा कि कोरोना ने दुनिया पर हमला किया, लेकिन भारत में गरीबों ने इसका डटकर सामना किया।

पीएम बोले कि आज योजनाएं जमीन पर उतर रही हैं और लोगों की आकांक्षाएं पूरी हो रही हैं। वाराणसी के मोमो बेचने वाले अरविंद से पीएम मोदी ने पूछा कि मोमोज कैसे बनाते हैं। पीएम मोदी ने पूछा कि आपको मदद कैसे मिली। इस पर अरविंद ने बताया कि सिर्फ आधार कार्ड से ही खुद ही लोन मुझे मिल गया और फिर मेरा काम शुरू हो गया।

पीएम ने कहा कि मैं बनारस आता हूं तो कोई मुझे मोमोज नहीं खिलाता है। पीएम मोदी ने आगरा की रहने वाली प्रीति से भी बात की। प्रीति ने बताया कि लॉकडाउन के वक्त काफी परेशानी हुई थी, लेकिन निगम के लोगों की मदद से फिर से काम शुरू कर दिया है। उन्होंने पूछा कि नवरात्रि में फल की बिक्री अधिक हुई होगी, साथ ही पीएम ने डिजिटल ट्रांजेक्शन करने की तारीफ की। पीएम ने इस दौरान भरोसा दिलाया कि अफसर आपसे मिलकर समस्याओं को दूर करेंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 9 =