अमित शाह से पहले आज बंगाल आएंगे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

12/12/2020,11:50:59 AM.

 

अगले सप्ताह अमित शाह बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आएंगे

कोलकाता: विधानसभा चुनाव जैसे-दैसे नजदीक आता जा रहा है राजनीतिक सरगर्मी भी तेजी होती जा रही है। विशेषकर बंगाल की सत्ता पर काबिज होने को लेकर पूरी ताकत से जुटी भाजपा राजनीतिक रूप से खूब सक्रियता है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दौरा खत्म होने के बाद राज्य में अमित शाह आ रहे हैं। हालांकि जेपी नड्डा के काफिले पर हमले की खबर अब भी बंगाल से दिल्ली तक गरम है। वहीं अब खबर है कि अमित शाह से पहले बंगाल दौरे पर राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत आ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार भागवत 12 दिसंबर शनिवार को पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर होंगे। मिली जानकारी के अनुसार मोहन भागवत अपने बंगाल दौरे के दौरान युवा मेधावियों से मिलेंगे। वह राज्य के युवाओं से मिलेंगे जो स्पेस रिसर्च, नासा, माइक्रोबायोलॉजी, मेडिकल साइंस के क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल कर वापस भारत लौटकर, मेक इन इंडिया और आत्मनिर्भर भारत अभियान में अहम योगदान दे रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि भागवत की यात्रा अमित शाह के 19 दिसंबर को होने वाले बंगाल दौरे से पहले हो रही हैं। ऐसे में यह यात्रा राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिहाज से बेहद अहम मानी जा रही है।

गौरतलब हो कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले सप्ताह की 19 तारीख को बंगाल आ रहे हैं। वह दो दिनों तक बंगाल में रहेंगे। इस दौरान वह विभिन्न राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। उल्लेखनीय है कि डेढ़ महीने में यह उनका बंगाल का दूसरा दौरा है।

जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा था कि आज बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर जो हमला हुआ वह निंदनीय है, उसकी जितनी निंदा की जाये कम है। केंद्र सरकार इस हमले को पूरी गंभीरता से ले रही है। बंगाल सरकार को इस प्रायोजित हिंसा के लिए प्रदेश की शांतिप्रिय जनता को जवाब देना होगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + thirteen =