आईएसएल-7 : एटीके मोहन बागान ने एफसी गोवा को 1-0 से हराया

17/12/2020,11:24:51 AM.

गोवाः एटीके मोहन बागान (एटीकेएमबी) ने स्ट्राइकर राय कृष्णा द्वारा 85वें मिनट में पेनाल्टी पर किए गए गोल की मदद से बुधवार रात को खेले गए मुकाबले में एफसी गोवा को 1-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही एटीके मोहन बागान ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।

एटीकेएमबी की यह इस सीजन की चौथी जीत है। उसके छह मैचों से 13 अंक हो गए हैं। मुम्बई सिटी एफसी के भी इतने ही अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण वह पहले स्थान पर है। गोवा की यह इस सीजन की दूसरी हार है। गोवा आठ अंकों के साथ छठे स्थान पर है। बहरहाल, दो अच्छी टीमों के बीच के कांटे के मुकाबले का पहला हाफ अपेक्षित तौर पर गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। दोनों ने डेडलाक तोड़ने का भरसक प्रयास किया लेकिन सफलता किसी को नहीं मिली।

दूसरे हाफ में मोहन बागान ने आक्रामक रुख अख्तियार किया। भारत के लिए खेलने वाले सीनियर फारवर्ड मानवीर सिंह ने 49वें मिनट में अच्छा मूव बनाया और बाएं फ्लैंक से गेंद लेकर बाक्स में घुसे। मानवीर ने एक डिफेंडर को झांसा दे दिया लेकिन दूसरे डिफेंडर ने उनके पोस्ट पर प्रहार करने से पहले ही बड़ी चालाकी से गेंद क्लीयर कर ली।

अगला हमला 56वें मिनट में गोवा की ओर से हुआ और इसके केंद्र में थे अल्बर्टो नोग्वेरा। नोग्वेरा ने एलेक्सजेंडर जेसुराज के क्रास पर अच्छा हेडर लिया लेकिन वह गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य को छका नहीं सके। दूसरे हाफ में गोवा की टीम अच्छा खेल रही थी लेकिन वह मौकों को भुना नहीं पा रही थी। इन्हीं मौकों को भुनाने के लिए गोवा ने 65वें मिनट में जेसुराज को बाहर कर अटैकिंग मिडफील्डर ब्रेंडन फर्नांडिस को अंदर लिया।

अगले मिनट में एटीके ने भी जयेश राणे को बाहर कर अपने अटैकिंग मिडफील्डर इदु गार्सिया को अंदर लिया। गोवा ने अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए 74वें मिनट में दो बदलाव किए। सब्सीट्यूट जार्ज मेंदोजा ने आते ही 80वें मिनट में जोरदार हमला किया लेकिन गोलकीपर अरिंदम के साथ वन टू वन के दौरान वह बाक्स में गिर गए। गोवा ने पेनाल्टी का मांग की लेकिन रेफरी ने उसे नकार दिया।

इसके चार मिनट बाद एटीकेएमबी को पेनाल्टी मिला, जिस पर गोल करते हुए राय कृष्णा ने कोलकाता के इस क्लब को 1-0 से आगे कर दिया। इस सीजन में कृष्णा का यह पांचवां गोल है। गोवा ने इसके बाद वापसी की काफी कोशिश की,लेकिन उसे सफलता नहीं मिली और अंत मे मोहन बागान ने 1-0 से मैच अपने नाम कर लिया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 4 =