आईपीएल को बड़ा धक्का, सीएसके के एक खिलाड़ी व 12 सपोर्टिंग स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

28/08/2020,7:30:27 PM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः संयुक्त अरब अमीरत (यूएई) में अगले महीने से शुरू होने जा रहे दुनिया में क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को कोरोना वायरस ने बड़ा झटका दिया है। आईपीएल की एक प्रमुख फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के एक खिलाड़ी और 12 सपोर्टिंग स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि अभी ये ठीक हैं और दुबई में आइसोलेशन में रखे गए हैं।

दुबई पहुंचने वाली सभी टीमों के खिलाड़ियों, कोच, मैनेजमेंट और सपोर्टिंग स्टाफ को कोरोना टेस्ट से गुजरना पड़ रहा है। दुबई पहुंचने के पहले दिन और फिर तीसरे दिन कोरोना टेस्ट में ये सीएसके के एक खिलाड़ी और 12 सपोर्टिंग स्टाफ पॉजिटिव पाए गए। बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि दुबई जो भी टीम पहुंच रही है उसके सभी सदस्यों को पहुंचने के पहले दिन, तीसरे दिन और छठे दिन कोरोना टेस्ट करने का निर्णय है। तीन दिनों के टेस्ट में निगेटिव पाए जाने पर उन्हें खेलने की इजाजत दी जाएगी। बहरहाल चेन्नई सुपर किग्स के जो खिलाड़ी और सपोर्टिंग स्टाफ पॉजिटिव पाए गए हैं, उन्हें दो सप्ताह तक आइसोलेशन में रहना होगा। प्रत्येक सदस्य को फिर से टेस्ट में दो बार निगेटिव पाए जाने पर ही खेलने की इजाजत दी जाएगी। लेकिन मैदान में उतरने से पहले इन्हें कार्डियक स्क्रीनिंग से भी गुजरना होगा।

सीएसके टीम को हालांकि दुबई पहुंचे छह दिन हो गया और उनका छह दिन का आवश्यक क्वारंटाइन पूरा हो गया है लेकिन अभी तक टीम के खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए मैदान में नहीं उतरेंगे। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान और किंग्स 11 पंजाब के खिलाड़ी प्रैक्टिस करने मैदान पर उतर चुके हैं। अपनी टीम के 13 सदस्यों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरी सीएसके टीम क्वारंटाइन में चली गई है।

 

 

 

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + 8 =