आईपीएल है दुनिया का सबसे बड़ा और बेहतर टी20 टूर्नामेंटः अकरम

31/07/2020,2:28:11 PM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और नाइट राइडर्स के पूर्व बॉलिंग कोच रहे वसीम अकरम ने आईपीएल को दुनिया का सबसे बड़ा और श्रेष्ठ टी20 टूर्नामेंट बताया है। उन्होंने कहा कि इसमें जो पैसा निवेश होता है, वह उसे बेहतर बनाता है।

अकरम ने अपने यूट्यूब चैनल में कहा कि दुनिया के जितने भी टी20 लीग या टूर्नामेंट हैं, उनमें भारत का आईपीएल सबसे अधिक बड़ा और उम्दा है। आईपीएल को बीसीसीआई बहुत ही प्रोफेशनल तरीके से चलता है जिससे इसमें बड़े पैमान में धन का निवेश होता है। खिलाड़ियों को अच्छा ट्रेनिंग मिलती है जिससे यहां खेलने वाले युवा खिलाड़ी आगे चलकर बड़े सितारा बनकर उभरते हैं। हार्दिक पंडाया, ऋषभ पंत, दीपक चहर, जशप्रीत बुमराह आईपीएल की ही उपज है।

अकरम ने कहा कि बीसीसीआई आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम को 60ृ-70 करोड़ रुपये खिलाड़ियों को खरीदने के लिए खर्च की अनुमति देता है। यह रकम पाकिस्तानी रकम का दोगुना है। बड़े पैमाने पर रकम के निवेश होने से बीसीसीआई को अच्छी आय भी होती है जिसका वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट को विकसित करने में लगाता है। अच्छा इंफ्रास्ट्रकर तैयार होता है। यही  नहीं, भारत के पूर्व क्रिकेटरों को कोच होने का मौका दिया जाता है। यहां तक कि प्रत्येक खिलाड़ी के अपने निजी कोच भी होने लगे हैं।

अकरम ने आईपीएल से पाकिस्तान सुपर लीग की तुलना में कहा कि अभी हमारे लीग को काफी आगे जाना है। आईपीएल में दुनिया के सभी बड़े खिलाड़ी खेलते हैं और उन्हें मोटा पैसा मिलता है। यह क्रिकेट का बड़ा मंच है जहां खेलने वाले खिलाड़ी अपने देश के एक उम्दा खिलाड़ी के तौर पर भी उभरते हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 12 =