आईसीडीएस परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रविवार को चलेंगी 74 अतिरिक्त मेट्रो

08/12/2020,7:54:26 PM.

 

कोलकाता: आईसीडीएस परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रविवार 13 दिसम्बर को मेट्रो रेल प्रबंधन ने अतिरिक्त 74 मेट्रो ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया है। साथ ही रविवार को पेपर टिकट भी जारी किए जाएंगे।

मेट्रो प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को सुबह 10 बजे के स्थान पर पहली मेट्रो 09 बजे दमदम और कवि सुभाष स्टेशन से खुलेगी। वहीं, नोआपाड़ा से 10.13 बजे मेट्रो चलेगी। बताया जाता है कि रविवार को हर 15-20 मिनट के अंतराल पर ट्रेनें चलायी जाएगी। इस दिन 37 अप व 37 डाउन दिशा में ट्रेने चलेगी। इसके साथ ही रात को 10 बजे दमदम और कवि सुभाष स्टेशन से अंतिम मेट्रो खुलेगी। बताया जाता है कि रविवार को पेपर कार्ड टिकट भी जारी किया जाएगा। यात्री स्मार्ट कार्ड के अलावा पेपर कार्ड टिकट की मदद से भी यात्रा कर सकेंगे।

रविवार को सुबह 11 बजे से लेकर साढ़े 12 बजे तक और फिर दोपहर 2 बजे से लेकर 3 बजे तक पीएससी क्लर्कशिप पार्ट-2 की परीक्षा होगी। आदिवासियों के रेल रोको अभियान के कारण गत 06 दिसम्बर को सिलीगुड़ी में पीएससी अभ्यर्थियों को काफी परेशानी हुई थी और उनमें से कई समय पर परीक्षा केन्द्र पर पहुंच भी नहीं पाए थे। इसके बाद पश्चिम बंगाल पब्लिक सर्विस कमीशन ने ऐसे परीक्षार्थियों के लिए फिर से एक दिन परीक्षा का आयोजन करने की घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि पब्लिक सर्विस कमीशन के माध्यम से राज्य के नारी व शिशु कल्याण विभाग के अधीनस्थ आईसीडीएस परियोजना के अंतर्गत करीब 2954 महिला सुपरवाइजर नियुक्ति की विज्ञप्ति जारी की गयी थी। इसकी प्राथमिक परीक्षा काफी पहले ही संपन्न हो चुकी है। प्राथमिक परीक्षा में जिन अभ्यर्थियों ने सफलता प्राप्त की थी, अब उन्हें मेन परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान की गयी। इसके बाद इंटरव्यू होगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 2 =