आज नरेंद्र मोदी बंगाल के पूजा मंडपों का करेंगे उद्घाटन, 10 पूजा पंडालों में करेंगे सीधा संबोधन

22/10/2020,10:30:08 AM.

 

कोलकाता – पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा धीरे-धीरे राजनीति का अखाड़ा बनता जा रहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ऑनलाइन दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन करेंगे। आज महाषष्टी है और साल्टलेक में भाजपा की ओर से आयोजित पूजा पंडाल का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअल तरीके से करेंगे। इसके अलावा राज्य के 10 पूजा पंडालों को सीधे संबोधित भी करने वाले हैं।

पश्चिम बंगाल भाजपा ने त्योहारों के दौरान जनसंपर्क करने की अपनी रणनीति के तहत राज्य के लोगों के नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन का सीधा प्रसारण (लाइव स्ट्रीमिंग) करने का इंतजाम किया है। प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा व सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के संयुक्त तत्वावधान में सॉल्टलेक स्थित पूर्वी क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र (इजेडसीसी) में पहली बार दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है। ‘महाषष्ठी’ के अवसर पर मोदी का डिजिटल संबोधन इस साल के दुर्गा पूजा के लिये पार्टी के हक में जनीतिक माहौल तैयार करने में मदद करेगा।

उल्लेखनीय है कि ‘महाषष्ठी’ से ही पांच दिनों का उत्सव प्रारंभ होता है। प्रदेश भाजपा का सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के संयोजक सुमन बनर्जी ने बताया कि को मंत्रोचार के साथ कार्यक्रम की शुरुआत होगी। प्रधानमंत्री के संबोधन के प्रसारण के लिये पार्टी राज्य के कई हिस्सों में बड़ी स्क्रीन भी लगायेगी। इजेडसीसी में अगले हफ्ते विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की पत्नी एवं ओडिशी नृत्यांगना डोना तथा उनकी टीम उदघाटन समारोह में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगी। प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के संबोधन का इजेडसीसी और राज्य के 10 अन्य पूजा पंडालों में सीधा प्रसारण किया जाएगा। इन 10 पंडालों के नामों को अंतिम रूप दिया जाना अभी बाकी है। इससे पहले, प्रदेश भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने कहा था कि पार्टी कहीं भी दुर्गा पूजा के आयोजन में प्रत्यक्ष रूप से शामिल नहीं है। इससे इन अटकलों को हवा मिली थी कि पार्टी के अंदर मतभेद है। अगले साल अप्रैल-मई में राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भाजपा अपना वोट बैंक मजबूत करने के लिये मतदाताओं को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। पिछले कुछ वर्षो में राज्य में भाजपा काफी सक्रिय रही है और 2019 के लोकसभा चुनाव के परिणामों के बाद भगवा पार्टी राज्य में काफी उत्साहित नजर आ रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × five =