आसनसोल में मोम की मूर्ति के रूप में प्रकट हुए सुशांत सिंह राजपूत!

17/09/2020,4:44:09 PM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः  बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह भले आज हमारे बीच में नहीं है, लेकिन उनकी यादें ताजा हैं। उनकी फिल्मी सालों तक, सदियों तक लोगों की बीच लोकप्रिय बनी रहेंगी। लेकिन अब उनकी एक जीवंत, मुस्कुराती हुई मूर्ति भी बन गई जिसे देखकर कोई भी चौंक सकता है। काले पैंट, डेनीम ब्लू शर्ट में वह अपनी जानी-पहचानी मुस्कुराहट के साथ दिखाई पड़ रहे हैं। दरअसल मोम की बनी यह जीवंत मूर्ति किसी और ने नहीं, बल्कि आसनसोल के विख्यात मोम शिल्पीकार ने बनाई है जिनका नाम भी सुशांत है यानी सुशांत राय।

जैसा कि हम सबको पता है कि 14 जून को बॉलीवुड के युवा फिल्मी सितारे सुशांत सिंह राजपूत मुंबई के अपने अपार्टमेंट में संदिग्ध अवस्था में मृत पाए गए थे। देश में यह राय बनी है कि इस जीवंत फिल्मी सितारे ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि उनकी हत्या हुई है। उनकी मौत की जांच अब सीबीआई कर रही है लेकिन अभी तक यह पता चल पाया है कि उनकी मौत कैसे हुई है,..सुशांत की मौत से आसनसोल के महिशीला इलाके में रहने वाले माेम शिल्पी सुशांत राय और उनका परिवार भी दुखी था।

मोम शिल्पीकार सुशांत राय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मोम से बनी इस मूर्ति को अपने म्यूजियम में ही रखना चाहते हैं। हालांकि उनका कहना है कि अगर सुशांत के परिवार को यह मूर्ति पसंद आती है तो वे उनके लिए दूसरी मूर्ति बना देंगे।

मोम शिल्पी सुशांत राय की प्रसिद्धि पूरे देश में है। उन्होंने देश की प्रमुख हस्तियों की मोम की मूर्तियां बनाई हैं जिनमें पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, अमिताभ बच्चन, ममता बनर्जी, ज्योति बसु, फुटबॉलर रोनाल्डिहो, क्रिकेटर विराट कोहली और कई सारे अन्य। सुशांत राय को राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से भी प्रशंसा मिल चुकी है। उनकी लड़की स्नेहा को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खूब पसंद थे। उन्होंने उनकी सारी फिल्में देखी है। वह बताती हैं कि उन्होंने ही पिता से उनकी मूर्ति बनाने को कहा था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × five =