एनआईए ने सरकार से छत्रधर महतो की कोरोना परीक्षण रिपोर्ट मांगी

17/10/2020,9:01:10 PM.

कोलकाताः राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने स्वास्थ्य विभाग से माओवादी समर्थित पीपुल्स कमेटी अगेंस्ट पुलिस अत्याचार (पीसीएपीए) के एक पूर्व नेता छत्रधर महतो की कोरोना परीक्षण की रिपोर्ट मांगी है। झाड़ग्राम जिले में, एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि एनआईए के अधिकारियों ने इस सप्ताह में दो बार झाड़ग्राम में स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओएच) के कार्यालय का दौरा किया है, जो महतो पर किए गए कोरोनो वायरस परीक्षणों का विवरण मांग रहे हैं। छत्रधर को जुलाई में जेल से रिहा होने के बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की राज्य समिति में शामिल किया गया था। जांच एजेंसी राज्य के जंगलमहल इलाके में 2009 में लालगढ़ में स्थानीय माकपा नेता की हत्या के मामले में महतो से हिरासत में पूछताछ कर रही है। 28 सितंबर को उनके वकील ने विशेष एनआईए अदालत को बताया कि वह कोर्ट के सामने उपस्थित नहीं हो पाए क्योंकि उन्होंने झाड़ग्राम में सीओवीआईडी ​​-19 जांच में पॉजिटिव आए हैं। इसके बाद महतो बीमारी का दावा करते हुए कई मौकों पर अदालत में पेश नहीं हुए।

झाड़ग्राम सीएमओएच कार्यालय के अधिकारी ने बताया कि एनआईए के कुछ अधिकारियों ने हमसे संपर्क किया है और उनके (महतो) परीक्षणों की रिपोर्ट मांगी है, कि हालांकि, उन्होंने इस मामले पर कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। पुष्टि के लिए एनआईए के अधिकारियों से संपर्क नहीं किया जा सका। एनआईए ने महतो पर देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने के अलावा गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × four =