कर्नाटक के ‘सिंघम’ का राजनीति में प्रवेश, भाजपा को किया ज्वाइन

25/08/2020,4:45:16 PM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः सिनेमा में ‘सिंघम’ नेताओं पर भारी पड़ता है और यहां तक उसे जूते भी मार सकता है, लेकिन वास्तविक जिंदगी में ‘सिंघम’ राजनीति में आ घुसा है। जी हां, कर्नाटक के ‘सिंघम’ के तौर पर परिचित पूर्व आईपीएस ऑफिसर अन्नामलाई कुप्पुस्वामी ने आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ज्वाइन कर लिया है। तमिलनाडु से ताल्लुक रखने वाले युवा कुप्पुस्वामी के पार्टी में आने से भाजपा तमिलनाडु में अपने पैर मजबूत करने की संभावना देख रही है।

नई दिल्ली में मंगलवार को पूर्व आईपीएस ऑफिसर अन्नामलाई कुप्पुस्वामी भाजपा में शामिल हुए। मीडिया के सामने उन्होंने पार्टी के महासचिव के पी मुरलीधर राव और तमिलनाडु के प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली। उसके बाद उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी भेंट की।

मई, 2019 में अन्नामलाई कुप्पुस्वामी ने पुलिस सेवा से त्यागपत्र दे दिया था। तब उन्होंने राजनीति में आने के बार में कोई इच्छा प्रकट नहीं की थी। यह भी नहीं कहा था कि वह किसी पार्टी से संपर्क में हैं। हालांकि तब यह चर्चा थी कि वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संपर्क में हैं। लेकिन उस समय जरूर कर्नाटक के गृह सचिव डी रूपा ने कहा था कुप्पुस्वामी ने राजनीति ज्वाइन करने का फैसला किया है। गृह सचिव ने उन्हें तेज-तर्रार आईपीएस अफसर बताया था। इसकी वजह थी कि वह कर्नाटक के जिन जिलों में एसपी के तौर पर तैनात रहें, वहां उन्होंने बढ़िया काम किया था। नौकरी छोड़ने के समय वह बेंगलुरू दक्षिण के पुलिस उपायुक्त थे।

कुप्पुस्वामी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम करने के तरीके की प्रशंसक के रूप में जाना जाता है। वे भाजपा के बारे में भी सकारात्मक विचार रखते थे। और पार्टी ज्वाइन करने के बाद उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी पार्टी है जिसमें भाई-भतीजावाद नहीं है और यहां हां में हां नहीं मिलाया जाता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 2 =