कलकत्ता हाईकोर्ट ने सीआईडी से मांगी मनीष हत्याकांड की जांच रिपोर्ट

13/10/2020,8:54:50 PM.

कोलकाता (एजेंसी)। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मनीष शुक्ला की हत्या की जांच कर रही राज्य सीआईडी से प्रगति रिपोर्ट तलब की है। भाजपा नेता और वकील प्रियंका टिबरेवाल ने अदालत से इस घटना की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका दायर की है।

न्यायमूर्ति संजीव बनर्जी और न्यायमूर्ति अरिजीत बनर्जी की खंडपीठ ने मंगलवार को जांच की प्रगति पर रिपोर्ट जमा देने का निर्देश दिया है। बंद लिफाफे में यह रिपोर्ट 18 अक्टूबर तक प्रस्तुत की जानी है। हालांकि, सुनवाई के दौरान राज्य ने सवाल किया है कि भाजपा नेता मनीष शुक्ला के परिवार के बजाय प्रियंका टिबरेवाल ने अदालत से घटना की सीबीआई जांच की मांग क्यों की है।

अतिरिक्त महाधिवक्ता अभ्रतोष मजुमदार ने दावा किया कि प्रियंका के पास मामला दर्ज करने का कोई अधिकार नहीं है। हालांकि प्रियंका टिबरेवाल ने दावा किया, कि मनीष खुद एक वकील थे। इसके अलावा, हत्या के बाद से पूरा परिवार दहशत में है। पुलिस उन्हें लगातार धमकी दे रही है। यही कारण है कि वे अदालत जाने से डरते हैं। इसलिए एक वकील के रूप में, वह इस मामले में उनके परिवार की ओर से अदालत गई हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि पुलिस ने मनीष के परिवार को हत्याकांड से जोड़ा है। उस स्थिति में, राज्य पुलिस की खुफिया शाखा घटना की निष्पक्ष जांच नहीं करेगी। नतीजतन, अदालत को तुरंत केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को हत्या की जांच करने का निर्देश देना चाहिए। 18 तारीख को मामले की फिर से सुनवाई होगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − six =