कांग्रेस की मांग, भाजपा विधायक की मौत की सीबीआई से हो जांच

13/07/2020,5:00:45 PM.

कोलकाताः उत्तर दिनाजपुर के हेमताबाद से विधायक देवेंद्र नाथ रॉय की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में प्रदेश कांग्रेस ने भी सीबीआई जांच की मांग को लेकर भाजपा के सुर में सुर मिलाया है।

प्रदेश अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने एक बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि विधायक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की सीबीआई जांच होनी ही चाहिए। सोमवार सुबह रॉय का फंदे से लटकता हुआ शव बरामद होने के बाद भाजपा लगातार आरोप लगा रही है कि उनकी हत्या करने के बाद शव को टांग दिया गया था ताकि इसे आत्महत्या करार दिया जा सके। उसके बाद से पूरे जिले में भारतीय जनता पार्टी ने सीबीआई जांच की मांग पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर चुकी है।

इसके बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने एक बयान जारी किया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि विधायक देवेंद्र नाथ रॉय की मौत की घटना अगर हत्या है तो यह अति भयंकर है। वह भारतीय जनता पार्टी के विधायक नहीं थे बल्कि माकपा-कांग्रेस के गठबंधन प्रार्थी के तौर पर जीत दर्ज की थी। दिशाहीन स्पीकर (विधानसभा अध्यक्ष) और तृणमूल भाजपा की सांठगांठ की वजह से उनका विधायक पद खारिज नहीं हो सका था। इस घटना की सीबीआई जांच की मांग करता हूं।

उल्लेखनीय है कि सोमवार सुबह विधायक देवेंद्र नाथ रॉय का फंदे से झूलता हुआ शव उनके घर के पास बरामद किया गया है। 2016 में उन्होंने माकपा के टिकट पर चुनाव जीता था। उसके बाद 2019 में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था। भाजपा ने दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने उनकी हत्या करने के बाद शव को टांगा है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *