केरल में नकली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, 9 अस्पताल में भर्ती

20/10/2020,1:34:04 PM.

पलक्कड़ (एजेंसी)। केरल के पलक्कड़ जिले के निकट कांजीकोड स्थित एक आदिवासी कॉलोनी में नकली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई और 9 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं। इन सभी की हालत चिंताजनक बताई गई है।

वालयार पुलिस के अनुसार मृतकों की पहचान रमण (52), अय्यप्पन (55), उनके बेटे अरुण (22), शिवन (37) और उसके भाई मूर्ति (33) के रूप में हुई है। ये सभी आदिवासी कॉलोनी के निवासी थे। अय्यप्पन और रमण की रविवार को मौत हुई थी। उन दोनों को दफनाया जा चुका है। सोमवार की सुबह कॉलोनी के निवासी शिवन की भी मौत हो गई। उसका शव घर के बाहर पड़ा था। तब मामले की जानकारी लोगों ने पुलिस को दी और उन लोगों ने बताया कि ये मौतें नकली शराब पीने से हुई हैं। पलक्कड़ के एसपी शिव विक्रम ने बताया कि आज मंगलवार को भी दो लोगों की और मौत हो गई है। इनको लेकर अब तक कुल पांच लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा तीन महिलाओं समेत 9 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस संबंध में पुलिस ने तीन मामले अलग-अलग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस का कहना है कि इन सभी की मौत का कारण नकली शराब थी या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। जो लोग अस्पताल में भर्ती हैं, उनका कहना है कि उन्होंने सफेद रंग का एक पेय पदार्थ लिया था, जिसकी सुगंध फिनाइल जैसी थी। फिलहाल पुलिस मौत के कारणों की पुष्टि के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने की प्रतीक्षा कर रही है। संदेह है कि शराब के साथ सैनिटाइजर मिलाया गया होगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है। साथ ही इस घटना में जान गंवाने वाले जिन दोनों लोगों के शवों को दफना दिया गया था, उसे कब्र से निकालने की पुलिस तैयारी कर रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + two =