कोलकाता के दुर्गा पूजा मंडपों में दिखेंगे गरीबों के मसीहा सोनू सूद

21/10/2020,12:42:24 PM.

 

एजेंसी: बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद अपने काम की वजह से सुर्खियों में हैं। कोरोना महामारी के बीच सोनू सूद प्रवासियों और जरूरतमंदों के लिए मसीहा बने हैं। अब अभिनेता सोनू सूद कोलकाता में कुछ दुर्गा पंडालों की थीम बन गए हैं। कोरोना संकट के दौरान सोनू सूद लगातार लोगों की मदद करते दिखे थे। उन्होंने अब तक हजारों जरूरतमंदों और छात्रों की मदद की है। कोलकाता की पूजा पंडाल में अभिनेता सोनू सूद को शामिल किया गया है।

केस्टोपुर प्रफुल्ल कानन पचीम अदीबश ब्रिंडो पूजा में सोनू सूद की मूर्ति लगाई गई है। 18 साल से आयोजित हो रही इस पूजा पंडाल में कोरोना संकट के दौरान की पांच घटनाओं को दिखाया गया है। एक दृश्य में अभिनेता सोनू सूद का एक मिट्टी का मॉडल लगाया गया है जो प्रवासी मजदूरों के एक समूह को बस में लाने में मदद करते दिख रहे हैं।

पिछले दिनों सोनू सूद को उनके नेक काम के लिए अंतरराष्ट्रीय अवार्ड से नवाजा गया है। अभिनेता ने कोरोना संकट के दौरान फंसे प्रवासियों की निस्वार्थ भाव से मदद की है। लोगों के लिए भोजन, बसें, ट्रेनें और विदेशों में फंसे छात्रों को चार्टर्ड उड़ानों की व्यवस्था करके वापस घर लाने, बच्चों को मुफ्त इलाज उपलब्ध कराने, शिक्षा मुहैया करवाने वाले और नौकरी के अवसर प्रदान करने के लिए उन्हें सम्मानित किया गया है। सोनू सूद को संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) की ओर से ‘एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह अवार्ड 29 सितंबर को वर्चुअल सेरेमनी के दौरान दिया गया।

सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले सोनू सूद ने पिछले दिनों प्रवासी रोजगार मुहिम शुरू की थी। सोनू ने संकट के समय में बसों की व्यवस्था करने से लेकर केरल की महिलाओं को एयरलिफ्ट करने और टोल फ्री नंबर देकर लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने का सराहनीय काम किया है। आम लोगों को उनकी यह निस्वार्थ मदद का कार्य निरंतर जारी है। बता दें कि सोनू सूद अपने अनुभव के बारे में एक किताब लिखेंगे।

वर्कफ्रंट की बात करें तो सोनू सूद फिल्म ‘पृथ्वीराज’ में नजर आएंगे। इस फिल्म में उनके साथ मानुषी छिल्लर और अक्षय कुमार होंगे। अभिनेता सोनू सूद ने मॉडलिंग से अपनी करियर की शुरुआत की थी। वह मिस्टर इंडिया के प्रतियोगी भी रह चुके हैं। फिल्मों में आने से पहले साल 1996 में सोनू ने सोनाली से शादी की, जिनसे उनके दो बेटे इशांत और अयान हैं। साल 1999 में सोनू ने तमिल फिल्म ‘कल्लाझागर’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। हालांकि इससे पहले वह कुछ म्यूजिक एलबमों में नजर आ चुके थे। साल 2002 में सोनू ने हिंदी फिल्म ‘शहीद ए आजम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में वो भगत सिंह के किरदार में नजर आए थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 − two =