कोलकाता के बेलियाघाटा में गांधी भवन के ठीक पास क्लब में भयावह विस्फोट, छत उड़ी

13/10/2020,12:03:45 PM.

कोलकाताः  राजधानी कोलकाता के बेलियाघाटा इलाके में जिस गांधी भवन में महात्मा गांधी ने आजादी के समय अपना ठिकाना बनाया था, उसके ठीक पास क्लब में मंगलवार तड़के भयावह बम विस्फोट हुआ है। इसकी भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि क्लब की पूरी छत उड़ गई है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मंगलवार की सुबह करीब सात बजे के करीब गांधी भवन के पास स्थित उस क्लब की तीसरी मंजिल के कमरे में जबरदस्त विस्फोट की आवाज सुनी गई। डर के मारे स्थानीय लोग बाहर निकल आए थे तो देखा कि क्लब की टीन की छत पूरी तरह से उड़ चुकी है और दीवार गिर चुकी थी। इमारत के मलबे इधर-उधर छिटके पड़े हुए थे। सूचना मिलने के तुरंत बाद स्थानीय पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची।

बताया गया है कि यह क्लब सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के लोगों का है। आशंका जताई जा रही है कि यहां यहां बड़ी संख्या में बम एकत्रित कर रखे गए थे। हालांकि क्लब सदस्यों ने दावा किया है कि विस्फोट के तुरंत बाद दो लोगों को भागते हुए देखा गया है। बेलियाघाटा थाने की पुलिस ने इस मामले में अभी कुछ भी कहने से इनकार किया है। इस क्षेत्र के लोगों का कहना है कि क्षेत्र में वर्चस्व के लिए लगातार हिंसक टकराव होता रहता है इसीलिए बम रखे गए थे। कोलकाता पुलिस की नाक के नीचे भारी मात्रा में बमों की मौजूदगी सवालों के घेरे में है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + 12 =