कोलकाता में एक ही दिन कोरोना से 3 डॉक्टरों की मौत, बंगाल में 1 लाख के करीब पहुंचे पॉजिटिव मामले

10/08/2020,9:02:31 PM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः कोरोना वायरस से फैली महामारी से जंग में डॉक्टर्स व नर्स तथा अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। लेकिन आम नागिरकों की तरह ये भी कोरोना का शिकार हो रहे हैं। सोमवार को कोलकाता में कोरोना से जंग लड़ते हुए उससे संक्रमित होने के बाद तीन डॉक्टरों की मौत हो गई है। वहीं राज्य में सोमवार को कुल 41 कोरोना मरीजों की मौत हुई है जिससे मौतों का आंकड़ा 2100 तक पहुंच गया है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बताया है कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद इलाज के दौरान तीन चिकित्सकों डॉ विश्वजीत मंडल, तपन सिन्हा और प्रदीप भट्टाचार्य की मौत हो गई है। इन डॉक्टरों को कोलकाता के विभिन्न गैर सरकारी अस्पतालों में इलाज चल रहा था। लेकिन धीरे-धीरे इनका स्वास्थ्य बिगड़ता गया और उन्हें नहीं बचाया जा सका। इससे चिकित्सा जगत में शोक की लहर छा गई है। मालूम हो कि इससे पहले भी कोरोना की वजह से पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की मौत हुई। कल ही इंडियन मेडिकल एसोसएशन ने देशभर में कोरोना से करीब दो सौ डॉक्टरों की मौत होने की जानकारी दी।

वहीं इधर सोमवार की रात राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक राज्य में अब तक कोरोना से 2100 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को और 41 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। राज्य में सोमवार को कोरोना के रिकॉर्ड 2,905 नए मामले हैं जिससे बंगाल में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 98,459 तक पहुंच गया है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 1 =