कोलकाता में चार लोगों में मिला कोरोना का नया स्ट्रेन

09/01/2021,7:52:38 PM.

कोलकातः  ब्रिटेन में तेजी से फैलते जा रहे कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से पीड़ित चार लोगों के बारे में जानकारी मिली है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने शनिवार को इसकी पुष्टि की है। इसमें बताया गया है कि ब्रिटेन से लौटे छह लोगों को बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में भर्ती किया गया था जिनमें से चार लोगों के सैंपल जांच की रिपोर्ट वायरस के नए स्ट्रेन से पॉजिटिव मिली है। इसके अलावा एक व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और एक अन्य की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इसी वजह से राज्य स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं।

सूत्रों ने बताया कि 25 नवम्बर से 23 दिसम्बर के बीच कोलकाता हवाई अड्डे पर ब्रिटेन से कुल 4371 लोग उतरे। उनमें से 108 लोग बंगाल के रहने वाले थे। इनमें से 83 लोग कोलकाता के निवासी हैं। ब्रिटेन से लौटे सभी लोगों की जांच की गई थी और सभी को क्वारंटाइन में भेज दिया गया था। इनमें से 4 लोगों की रिपोर्ट फिलहाल पॉजिटिव आ चुकी है। बाकी सभी को आइसोलेशन में रखा गया है।
स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि नए स्ट्रेन से जो लोग पीड़ित हैं उनकी जान को तो बहुत अधिक खतरा नहीं है लेकिन यह पुराने स्ट्रेन की तुलना में ज्यादा तेजी से फैलने वाला है इसलिए ऐसे लोगों को आइसोलेशन में सख्ती बरतने की हिदायत दी गई है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 4 =