कोलकाता में नड्डा की सुरक्षा में चूक, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने गृहमंत्री शाह को लिखी चिट्ठी

10/12/2020,4:33:16 PM.

कोलकाताः भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है। इसके बाद अमित शाह के निर्देश पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से इस लापरवाही को लेकर रिपोर्ट तलब की है। हालांकि राज्य शासन ने चिट्ठी मिलने की पुष्टि अभी तक नहीं की है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप ने आरोप लगाया कि जेपी नड्डा की सुरक्षा में चूक हुई है। कल उनके कार्यक्रमों में पुलिस की कोई मौजूदगी नहीं थी। मैंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राज्य शासन को चिट्ठी लिखी है। दरअसल नड्डा के कोलकाता दौरे के दौरान सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है।

बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर बंगाल पहुंचे जेपी नड्डा हेस्टिंग्स इलाके में भाजपा के नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे थे। वहां कथित तौर पर पुलिस मौजूद नहीं थी। इसके अलावा बड़ी संख्या में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता एकत्रित हो गए थे जिन्होंने दफ्तर में घुसने की कोशिश की और जेपी नड्डा को काले झंडे भी दिखाए। नियमानुसार नड्डा की सुरक्षा सुनिश्चित करने की जिम्मेवारी कोलकाता पुलिस की थी और वहां बाहरी तत्वों की एंट्री नहीं होनी चाहिए थी। इसी बात को लेकर भाजपा राज्य सरकार पर हमलावर है। आरोप लगाया जा रहा है कि राज्य सरकार ने जान बुझकर सुरक्षा में चूक की ताकि उनकी जान को नुकसान पहुंचाया जा सके।

भाजपा नेता मुकुल रॉय का कहना है कि बंगाल में जंगल राज है। दिलीप घोष ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस को लगता है कि डायमंड हार्बर उनका आखिरी किला है। टीएमसी को लगता है, अगर भाजपा वहां प्रवेश करेगी तो उनकी सरकार गिर जाएगी। यही कारण है कि वे बदमाशों को कार्यक्रम में बाधा डालने के लिए इकट्ठा कर रहे हैं।
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के बंगाल मिशन का आज दूसरा दिन है। आज नड्डा ममता दीदी के भतीजे अभिषेक के चुनावी क्षेत्र डायमंड हार्बर में जाकर भाजपा की जमीन मजबूत करेंगे। वहां पर मछुआरों के संगठन से भी नड्डा मुलाकात करेंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + seventeen =