कोलकाता में मिला कोरोना के नए स्ट्रेन का पहला मामला

30/12/2020,12:58:54 PM.

 

कोलकाताः ब्रिटेन में मिला कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अब कोलकाता में पाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार महानगर के एक मेडिकल काॅलेज व अस्पताल के प्रिंसिपल के बेटे के शरीर में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पाया गया है। कुछ दिन पहले ही वह युवक लंदन से कोलकाता लौटा है।

उक्त मेडिकल काॅलेज व अस्पताल के प्रिंसिपल समेत पूरे परिवार को आइसोलेशन में भेजा गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के स्वास्थ्य सचिव ने राज्य में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के आने की बात स्वीकार की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त युवक का नमूना दिल्ली भेजा गया था। जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। इसके साथ ही पता चला की उक्त युवक के शरीर में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन है।

जानकारी के अनुसार फिलहाल उक्त युवक का कलकत्ता मेडिकल काॅलेज व अस्पताल के सुपर स्पेशियालिटी ब्लॉक के नौवें तल पर इलाज चल रहा है। अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बाकी कोरोना संक्रमित मरीजों को इस मरीज से अलग किया गया है।

इस मरीज का इलाज करने वाले चिकित्सक व नर्स विशेष नियमों का पालन कर रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ भवन ने बुधवार को एक आपात बैठक बुलाई जिसमें नए कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए एक खाका तैयार किया जाएगा। संक्रमित की खोज लेना शुरू कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्लेन से आने वाला उक्त मरीज एयरपोर्ट पर किससे बात की, किसके साथ घर आया, किससे मिला, किस गाड़ी से आया और घर आने के बाद किससे-किससे उसने मुलाकात की यह सब जानकारी जुटाई जा रहा है। क्योंकि कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पहले के कोरोना की तुलना में 70 फीसदी अधिक आक्रामक है।

उल्लेखनीय है कि इस साल की शुरुआत में लंदन से लौटे एक छात्र को ही कोलकाता में सबसे पहले कोरोना संक्रमित पाया गया था। वह राज्य सचिवालय नवान्न में कार्यरत एक अधिकारी का बेटा था। इसी बीच अब लंदन से लौटे एक युवक के शरीर में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया है। ऐसे में एक बार फिर से महानगर वासियों में दहशत फैलना शुरू हो गई है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + 11 =