गौ तस्करी का आरोपी एनामुल हक की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, जल्द होगी गिरफ्तार

05/12/2020,8:46:35 PM.

 

कोलकाता: गौ तस्करी के सरगना एनामुल हक की तीसरी बार कोरोना टेस्ट की गई जिसमें वह इस बार निगेटिव पाए गए हैं। उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर अब सीबीआई के सामने कोई रुकावट नहीं है और साथ ही फिर से एनामुल की गिरफ्तारी का रास्ता साफ हो गया है।

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को एनामुल हक का तीसरी बार कोरोना टेस्ट करवाया गया था। रात को उसकी रिपोर्ट आई जिससे पता चला कि उसका कोरोना ठीक हो गया है। हालांकि शनिवार को वह सीबीआई दफ्तर नहीं पहुंचे। अब सीबीआई अधिकारी उसे गिरफ्तार करने के लिए योजना बना रहे हैं। उसे फिर से तलब किया जाएगा या कोर्ट के मार्फत उसे नोटिस भेजी जाएगी, इस बारे में सीबीआई रणनीति तैयार कर रहा है।जानकारी के अनुसार 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहने के बाद भी एनामुल ने सीबीआई अधिकारियों को बताया था कि उसकी तबीयत ठीक नहीं हुई है। इस बाबत सीबीआई अधिकारियों ने गत 24 नवम्बर को बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में टेस्ट करवाया था जिससे पता चला कि वह फिर कोरोना पॉजिटिव हैं। इसके बाद फिर दस दिनों तक उसे घर पर रहने की सलाह दी गई थी। वहीं दूसरी तरफ इस मामले में गिरफ्तार बीएसएफ कमांडेंट सतीश कुमार से पूछताछ में सीबीआई को कई कस्टम अधिकारियों के नाम भी सामने आए हैं। इन्हीं में से दो कस्टम अधिकारियों को शनिवार को तलब किया गया था और उनसे पूछताछ की गई। इसके साथ नीलामी के लिए टेंडर पास करके गायों को बछड़ा दिखाया गया था, उस नीलामी से संबंधित दस्तावेज भी सीबीआई ने कस्टम विभाग से मंगवाए थे।
दरअसल, सीबीआई की प्राथमिक जांच में खुलासा हुआ था कि वर्ष 2015 के 17 दिसंबर से 22 अप्रैल 2017 तक मालदा जिले में बीएसएफ के 36 बटालियन के कमांडेंट के तौर पर सतीश कुमार तैनात थे और उस कार्यकाल में उन्होंने 20 हजार गायों को तस्करी से बचाया था और फिर 24 घंटे के भीतर गायों को बछड़ा दिखाकर एनामुल हक के जरिए नीलामी भी करवा दिया था। इसी नीलामी के दस्तावेज सीबीआई ने मंगवाए थे। शनिवार को उक्त दस्तावेज भी कस्टम की तरफ से सीबीआई को सौंपे गए।
सीबीआई सूत्रों के अनुसार इन दस्तावेज की जांच की जा रही है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मालूम हो कि गत छह नवम्बर को दिल्ली से एनामुल हक को गिरफ्तार किया गया था। उसे सात नवम्बर को कोलकाता लाने की व्यवस्था की जा रही थी तभी उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे अंतरिम जमानत मिल गई थी। इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई थी। अब जल्द ही एनामुल तथा सतीश को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 13 =