जनवरी में फिर बंगाल आएंगे शाह, तृणमूल के 3 विधायकों के पाला बदलने की चर्चा तेज

23/12/2020,1:38:04 PM.

 

कोलकाताः अमित शाह के हालिया दो दिवसीय बंगाल दौरे में बड़ा राजनीतिक बदलाव हुआ। तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी भाजपा में शामिल हो गए। वहीं अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले ही महीने की 12 तारीख को फिर से बंगाल दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सूत्रों के अनुसार अमित शाह की हावड़ा में एक जनसभा होगी। अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या अमित शाह के इस दौरे के दौरान भी कोई बड़ा राजनीतिक बदलाव होगा। हमेशा की तरह अटकलों का बाजार अब फिर से एक बार गर्म हो गया है।

संभावना है कि अमित शाह जनवरी के दौरे के दौरान हावड़ा के डुमुरजला में सभा करेंगे। सूत्रों के अनुसार हावड़ा के तृणमूल कांग्रेस के तीन विधायकों के तेवर बागी दिख रहे हैं। इनमें एक राज्य के मंत्री भी हैं।

बता दें कि हावड़ा जिले के शिवपुर विधानसभा के विधायक जटु लाहिड़ी के नवंबर के अंत में ही बागी तेवर देखने को मिला था। उन्होंने प्रशांत किशोर पर सीधे किरायेदार कहकर निशाना साधा था। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि पार्टी की कई गतिविधियों में उनका अपमान किया गया।

पांच बार विधायक रहे चुके जटु लाहिड़ी की इस टिप्पणी ने स्वाभाविक रूप से राज्य की राजनीति में अटकलों को बढ़ा दिया है। दूसरी ओर बाली से विधायक वैशाली डालमिया के भी पिछले कुछ दिनों से बागी तेवर देखने को मिल रहे हैं। कुछ दिन पहले ही उन्हें बाहरी बताते हुए बाली में पोस्टर लगाए गये थे। उन्होंने स्थानीय कई तृणमूल नेताओं को इसका जिम्मेदार ठहराया था। हाल ही में वह राज्यपाल जगदीप धनखड़ से भी मिल चुकी हैं।

इसके बाद बड़ा नाम डुमरजोला के विधायक और राज्य के वन मंत्री राजीव बनर्जी का है। बीते कई दिनों से वह पार्टी से नाराज चल रहे हैं। शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी के साथ उनकी लगातार बैठके हो रही हैं। लेकिन इसका कोई सकारात्मक समाधान नहीं निकल पाया है। राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज है कि अमित शाह के आगामी बंगाल दौरे पर सत्ताधारी दल के विधायक पाला बदल सकते हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − 5 =