टीडीपी सांसद ने लोकसभा से पितृत्व अवकाश की अनुमति मांगते हुए पत्र में क्या-क्या लिखा?

30/01/2021,6:50:52 PM.

नई दिल्ली (एजेंसी)। लोकसभा में तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के नेता राम मोहन नायडु किंजारापू ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर संसद के बजट सत्र के दौरान 29 जनवरी से 10 फरवरी तक पितृत्व अवकाश की मांग की है।

आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम लोकसभा क्षेत्र से सांसद राम मोहन ने बिरला को पत्र लिखकर कहा, “ मैं और मेरी पत्नी अगले सप्ताह में किसी समय इस दुनिया में एक बच्चे का स्वागत करने की उम्मीद कर रहे हैं। मैं अपनी पत्नी के गर्भावस्था के अंतिम चरण के दौरान उसके पास रहने का इच्छुक हूं। इसके साथ मेरे परिवार में बच्चे के आगमन के बाद कुछ दिनों उसके साथ रहने की अभिलाषा है। इसलिए, मैं 29 जनवरी से 10 फरवरी के बीच 9 दिनों के पितृत्व अवकाश का अनुरोध कर रहा हूं।”

टीडीपी नेता ने पत्र में आगे कहा, “जैसा कि आप अच्छी तरह से जानते हैं, बच्चे के शुरुआती दिनों में पोषण के अलावा, रिश्तों की गर्माहट और एक सुरक्षित वातावरण उसके कल्याण और संज्ञानात्मक विकास को आकार देता है । महत्वपूर्ण बात ये है कि मेरा मानना है कि बच्चे का पालन-पोषण केवल मां की ही जिम्मेदारी नहीं होनी चाहिए।”

राम मोहन ने बिरला को लिखे पत्र में कहा कि वह अपने लोकसभा क्षेत्र श्रीकाकुलम, आंध्र प्रदेश और राष्ट्रीय हित से जुड़े मुद्दों को सदैव सदन में उठाते रहे हैं। किंतु, इस समय वह एक पति और पिता के दायित्व का निर्वहन करने के लिए अवकाश चाहते हैं। ताकि, अपने बच्चे की देखभाल और प्रगति में उसकी मां के साथ समान योगदान कर सकें।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + twelve =