ड्रैगन को एक बार फिर ट्रंप ने घेरा, कहा- कोरोना के लिए चीन जिम्मेवार

22/09/2020,8:18:37 PM.

न्यूयॉर्कः  संयुक्त राष्ट्र की स्थापना के 75 साल पूरे होने के अवसर पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को खूब खरीखोटी सुनाई है। उन्होंने अपने भाषण के दौरान कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए संयुक्त राष्ट्र चीन को जिम्मेदार ठहराए। उन्होंने यूएन के मंच से विश्व स्वास्थ्य संगठन पर भी जमकर हमला बोला। ट्रंप ने कहा कि इस संस्थान पर चीन का पूरा नियंत्रण है। इसलिए डब्लूएचओ ने झूठ कहा कि कोरोना वायरस के मानव निर्मित होने के सबूत नहीं हैं।

ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान कोरोना वायरस को चीनी वायरस कहकर संबोधित किया। उन्होंने कहा कि द्वितीय विश्वयुद्ध के अंत और संयुक्त राष्ट्र की स्थापना के 75 साल बाद हम एक बार फिर महान वैश्विक संघर्ष कर रहे हैं। हमने अदृश्य दुश्मन चीनी वायरस के खिलाफ भयंकर युद्ध छेड़ दिया है। इस वायरस ने दुनिया के 188 देशों में अनगिनत लोगों को मारा है।

उन्होंने कहा कि हमने द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से कोरोना वायरस के खिलाफ सबसे आक्रामक शुरुआत की। हमने तेजी से वेंटिलेटर की रिकॉर्ड आपूर्ति की। इसकी अधिकता होने पर वेंटिलेटर्स को हमने अपने मित्र देशों को भी दिया (खबर एनबीटी से साभार)।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *