तृणमूल हिंसा नहीं छोड़ती है तो हम एक के बदले 4 को निशाना बनाएंगेः भाजपा नेता

12/10/2020,7:59:19 PM.

कोलकाताः राज्य में भाजपा नेताओं पर हमले की घटनाओ पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस को पलटवार के लिये तैयार रहने की चेतावनी दी है। सोमवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वप्रिय रायचौधुरी ने बेहद तल्ख लहजे में एक कार्यकर्ता के बदले चार तृणमूल कर्मियों को निशाना बनाने की चेतावनी।

उन्होंने शनिवार को भाजपा के मुर्शिदाबाद जिला अध्यक्ष की कार पर हुए बम हमले के संदर्भ में यह बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के एक नेता पर हमले का बदला लेने के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के चार नेताओं को निशाना बनाएगी। चौधरी ने आरोप लगाया, “पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र खतरे में है और हमें शांति बहाली की आवश्यकता है। हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं को हर दिन निशाना बनाया जा रहा है। हमने केरल में भी यही स्थिति देखी। जब केरल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा कार्यकर्ता बार-बार हमलों में मारे जा रहे थे (मार्क्सवादियों द्वारा) तब उन्होंने जवाबी कार्रवाई करने का फैसला किया। उन्होंने मारे गए हर आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ता के लिए चार लोगों को निशाना बनाया। अगर बंगाल की घटनाओं में उचित जांच नहीं की जाती है और दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो हम उसी रास्ते का अनुसरण करेंगे।”

उन्होंने सफाई देते हुए कहा, “हम हिंसा की राजनीति में विश्वास नहीं करते हैं। लेकिन अगर लोगों को लगता है कि हम चुपचाप अपने आदमियों पर हमला करते और मारे जाते देखेंगे, तो वे गलत हैं। हम एक राजनीतिक दल के कार्यकर्ता हैं। हम अन्याय का विरोध करते हैं लेकिन अगर वह काम नहीं करता है तो हम अन्याय का बदला लेने में संकोच नहीं करते हैं। अगर यह स्थिति बनी रही तो हम हर एक हमले के लिए चार लोगों को निशाना बनाएंगे। और मुझे निर्दिष्ट करने दें कि हम जिला और राज्य के नेताओं को चुनिंदा रूप से लक्षित करेंगे। यदि टीएमसी इसे संभाल सकती है, तो संभाल कर दिखाए।”

हालांकि बंगाल भाजपा के नेताओं जैसे कि प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और महासचिव सायंतन बसु ने अतीत में कटु बयान दिए हैं, लेकिन यह पहली बार है जब भाजपा के प्रदेश मुख्यालय से इस प्रकार की चेतावनी दी गई है। रॉयचौधुरी को उनके संगठनात्मक कौशल के लिए जाना जाता है और उन्होंने कभी इस प्रकृति के बयान नहीं दिए। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, टीएमसी लोकसभा सदस्य और पार्टी प्रवक्ता सौगत राय ने कहा, “मैं गंभीरता से विचार करना चाहूंगा कि रॉय चौधरी के कद के नेता क्या कह रहे हैं। लेकिन अगर बंगाल बीजेपी वास्तव में हिंसा का रास्ता अपनाती है तो टीएमसी इसे संभालने के लिए तैयार है। लेकिन यह याद रखना चाहिए कि राज्य के लोग किसी भी तरह की हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेंगे। मुझे उम्मीद है कि रॉय चौधरी ने जो कहा है, भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व उस पर ध्यान देगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × three =