तेज रफ्तार कार ने सिग्नल तोड़कर महिला को रौंदा

15/11/2020,3:41:03 PM.

 

कोलकाता: महानगर कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की महत्वकांक्षी “सेफ ड्राइव, सेव लाइफ” परियोजना को लेकर राज्य प्रशासन चाहे जितना भी दावा कर ले लेकिन वाहन चालकों की लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है।

शनिवार के बाद रविवार तड़के भी राजधानी कोलकाता में हुई सड़क दुर्घटना में सड़क किनारे से गुजर रही महिला की मौत हो गई है। घटना प्रगति मैदान थाना अंतर्गत बाईपास की है। लाल बाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि रविवार सुबह 5:00 बजे के करीब बाईपास के कादापाड़ा मोड़ के पास एक तेज रफ्तार कार ने सिग्नल तोड़कर फुटपाथ से गुजर रही एक महिला को रौंद दिया। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के तुरंत बाद बड़ी संख्या में स्थानीय लोग एकत्रित हो गए थे और कार के चालक तथा उस में बैठे अन्य लोगों की जमकर पिटाई की है।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को छुड़ाकर हिरासत में लिया है। कार को जब्त कर लिया गया है। चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाते हुए लोगों की जान को खतरे में डालने की गैर जमानती धारा 279 और गैर इरादतन हत्या की धारा 304 ए के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है। मृतका की पहचान गौरी दे के तौर पर हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आज सुबह 5:00 बजे के करीब सॉल्टलेक से आ रही तेज रफ्तार कार सिग्नल तोड़ कर फुटपाथ पर चढ़ गई और वहां से गुजर रही महिला को रौंद डाला। चालक और अन्य सवार लोग फरार होने की कोशिश कर रहे थे लेकिन स्थानीय लोगों ने उन्हें धर दबोचा और मारा पीटा।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को घेर कर भी लोगों ने नारेबाजी की। कुछ समय के लिए पूरे कादापाड़ा मोड़ को जाम कर दिया गया था जिसकी वजह से यातायात बाधित रहा। बाद में मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने नाराज लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one − one =