दर्शनार्थियों के लिए आई अच्छी खबर, मौसम ने बदला मिजाज

23/10/2020,8:48:50 PM.

 

कोलकाता: पूजा के पहले ही मौसम विभाग की ओऱ से पूजा के दौरान बारिश होने की संभावना जताई गई थी। मौसम विभाग की जानकारी में कहा गया था कि पूजा के चारों दिन यानी षष्टी, सप्तमी, अष्टमी और महादशमी तक राज्य में अच्छी बारिश होगी।

हालांकि शुक्रवार को मौसम विभाग की ओर से जारी नई जानकारी में दर्शनार्थियों के लिए एक अच्छी खाबर आई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अष्टमी से मौसम ने यू टर्न ले लिया है। मौसम विभाग सूत्रों के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव अब कमजोर पड़ गया है और वह बांग्लादेश की ओर बढ़ रहा है। परिणामस्वरूप महानगर समेत दक्षिण बंगाल में जो भारी बारिश होने की संभावना जताई गई थी, अब वह कमजोर पड़ गई है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार शनिवार से मौसम ने करवट लिया और सुबह से आसमान साफ है। चारों ओर सूर्य की रोशनी बिखर रही है मानों इन रंग-बिरंगी किरणों के रूप में मां दुर्गा हमें अपना आर्शिवाद दे रही हों।

षष्टी और सप्तमी दो दिनों तक मौसम खराब रहने बाद अब अष्टमी से बंगाल में मौसम बेहतर होता दिख रहा है। हालांकि मौसम विभाग के पुर्वानुमान के अनुसार कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। बहरहाल मौसम विभाग की इस नई जानकारी से दर्शनार्थियों को थोड़ी ही राहत जरूर मिली है।

हालंकि कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है
नवमी यानी रविवार को राजधानी कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुड़ा जिले में छिटपुट बारिश हो सकती है। उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, कलिमपोंग, कूचबिहार और अलीपुरद्वार में भी बारिश की आशंका है जो फिलहाल दो से तीन दिनों तक होती रहेगी। यहां के कई क्षेत्रों में लैंडस्लाइडिंग हुई है जिसके कारण जनजीवन पहले से अस्त-व्यस्त है। अब खबर है कि निम्न दाब कम होने की वजह से यहां भी बारिश कम हो सकती है जिससे उत्तर बंगाल वासियों को भी लगातार बारिश से थोड़ी राहत मिल जाएगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × four =