दिपावली विशेषांक

18/10/2020,7:56:22 PM.

न्यूज प्रहर व कोलकाताहिंदी.कॉम की प्रस्तुति
दीपावली विशेषांक का प्रकाशन
मित्रों,
हमें आपको यह बताते हुए हर्ष हो रहा है कि आसनसोल-दुर्गापुर शिल्पांचल और दक्षिण बंगाल को केंद्र कर आसनसोल आधारित न्यूज प्रहर मीडिया नेटवर्क एक साहित्यक-सांस्कृतिक दीपावली विशेषांक पत्रिका का आयोजन करने जा रहा है। हमारा उद्देश्य जीवन के हर क्षेत्र में ऊर्जावान साहित्यिक लेखन के साथ ही औद्योगिक-वाणिज्यिक और सांस्कृतिक विकास, विरासत और धरोहरों के साथ ही को आपके सामने लाना है। ऐसी वार्षिक पत्रिका का प्रकाशन संभवतः इस क्षेत्र में पहला आयोजन होगा। इस साहित्यिक पत्रिका के लिए हम आपको आमंत्रित करते हैं कि आइये, आप भी इस आयोजन का सहभागी बनिये और अपने साहित्यिक-सांस्कृतिक गौरव का उत्सव मनाइए। हमें उम्मीद है कि आपका मूल्यावन सहयोग हमें इस आयोजन में प्राप्त होगा।
 रचना के विषय
इस अंक में आप साहित्यिक और वैचारिक आलेख, कहानी, लघुकथा, कविता, गीत, व्यंग्य, संस्मरण, साक्षात्कार, विरासत, व्यक्ति विशेष पर रचना भेज सकते हैं।
ध्यानार्थ
-यह ध्यान रखें कि आपकी रचना मौलिक, अप्रकाशित और अप्रचारित हो।
– जिन लोगों की कोई रचना अब तक किसी पत्रिका में प्रकाशित नहीं हुई हो, कृपया इसका उल्लेख जरूर करें।
-रचनाओं के साथ अपना फोटो, संक्षिप्त परिचय, पता, संपर्क नंबर और ईमेल आईडी अवश्य दें।
रचनाएं यहां भेंजेः newsprahar2020@gmail.com
संपर्कः 7430915414

 

 

न्यूज प्रहर व कोलकाताहिंदी.कॉम

की प्रस्तुति

दिपावली विशेषांक

 

आमंत्रण

 

कोलकाता और संलग्न अंचल के बाद पश्चिम बंगाल में आसनसोल-दुर्गापुर शिल्पांचल सब से अधिक औद्योगिक-वाणिज्यिक-व्यावसायिक रूप से विकसित और साहित्यिक-सांस्कृतिक रूप से संपन्न और ऊर्जावान है। शिल्पांचल से आसपास के जिलों बांकुड़ा, पुरूलिया, वीरभूम, पूर्व बर्दवान और झारखंड के समीपवर्ती जिले धनबाद, बोकारो और जामताड़ा के साथ संबंध हैं।

हमें आपको यह बताते हुए हर्ष हो रहा है कि आसनसोल-दुर्गापुर शिल्पांचल और दक्षिण बंगाल को केंद्र कर आसनसोल आधारित न्यूज प्रहर मीडिया नेटवर्क एक साहित्यक-सांस्कृतिक दिपावली विशेषांक पत्रिका का आयोजन करने जा रहा है। हमारा उद्देश्य जीवन के हर क्षेत्र में ऊर्जावान इस क्षेत्र के साहित्यिक लेखन के साथ ही औद्योगिक-वाणिज्यिक और सांस्कृतिक विकास, विरासत और धरोहरों को आपके सामने लाना है। ऐसी वार्षिक पत्रिका का प्रकाशन संभवतः इस क्षेत्र में पहला आयोजन होगा। पत्रिका में शिल्पांचल के जीवन से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण व रोचक विषय भी शामिल किए जाएंगे। हमारी कोशिश रहेगी कि हम बंगाल के बाकी हिस्सों को भी प्रतिनिधित्व दें।

हम आपको आमंत्रित करते हैं कि आइये, आप भी इस आयोजन का सहभागी बनिए और अपने साहित्यिक-सांस्कृतिक गौरव का उत्सव मनाइए। हमें उम्मीद है कि आपका मूल्यावन सहयोग हमें इस आयोजन में प्राप्त होगा।

रचना के विषय़

-1.आलेख, 2.-कहानी, 3.-लघुकथा, 4.- कविता, 5.-व्यंग्य, 6.-संस्मरण, 7.गीत, 8.साक्षात्कार, 9.धरोहर, 10.विरासत, 11.-व्यक्ति विशेष

 

रचनाएं भेजने से पहले कृपया पढ़ लें


1-रचनाएं मौलिक, अप्रकाशित और सोशल मीडिया-फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम व अन्य-पर अप्रसारित हो।

2.-जिनकी रचनाएं अब तक किसी पत्रिका में नहीं छपी है या वे पहली बार प्रकाशन हेतु भेज रहे हैं तो कृपया इसका जरूर उल्लेख करें।

3. रचनाओं के साथ अपना फोटो, संपर्क नंबर दें (अगर देना चाहें)- मोबाइल नंबर, व्हाट्सऐप नंबर या ईमेल आईडी

 

रचनाएं यहां भेंजेः newsprahar2020@gmail.com

संपर्कः 7430915414

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =