दिल्ली ब्लास्ट के बाद टला अमित शाह का बंगाल दौरा, आ सकते हैं दूसरे नेता

30/01/2021,4:45:32 PM.

कोलकाता (हि.स.)। दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए बम धमाके के बाद सुरक्षा की दृष्टि से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बंगाल दौरा रद्द कर दिया गया है। प्रदेश भाजपा के एक शीर्ष नेता ने शनिवार को “हिन्दुस्थान समाचार” से विशेष बातचीत में बताया कि सुरक्षा के लिहाज से यह निर्णय लिया गया है।
सूत्रों ने बताया है कि इजरायल भारत का मित्र राष्ट्र है और गृह मंत्री होने के नाते दिल्ली में हुए धमाके की जांच निगरानी और इसके पीछे की सभी साजिशों को उजागर करने की जिम्मेदारी गृह मंत्री अमित शाह की ही है। दूतावास के पास ब्लास्ट के बाद इजरायल की इंटेलिजेंस एजेंसी मोसाद के तेजतर्रार जासूस भी दिल्ली पहुंचे हैं। ऐसे में अगर अमित शाह चुनावी तैयारी के लिए बंगाल आते तो इसका गलत राजनीतिक संकेत जाता। इसलिए उनका दौरा रद्द करना पड़ा है। उनका बंगाल दौरा काफी महत्वपूर्ण था।

शाह के दौरे के बाद बदलने वाला था राजनीतिक समीकरण
गृह मंत्री अमित शाह के आने से बंगाल में राजनीतिक समीकरण बदलने वाला था। ममता बनर्जी की पार्टी के कई नेता बगावती तेवर अख्तियार किए हुए हैं। मंत्री राजीव बनर्जी ने एक दिन पहले ही विधायक पद और तृणमूल की प्राथमिक सदस्यता छोड़ दी है तथा उनके भाजपा में शामिल होने की चर्चा तेज थी। इसके अलावा बाली से विधायक वैशाली डालमिया भी भाजपा का दामन थामने वाली थीं। कई अन्य मंत्रियों के भी पार्टी में शामिल होने के दावे भाजपा की ओर से किए जा रहे थे। इससे राज्य में ममता बनर्जी बेहद कमजोर होती और भारतीय जनता पार्टी सांगठनिक तौर पर और अधिक मजबूत बनतीं। अब अमित शाह का दौरा टल जाने के बाद प्रदेश भाजपा ने उनकी जगह किसी दूसरे शीर्ष नेता को लाने की तैयारी की है।
सूत्रों ने बताया है कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अथवा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दौरा प्रस्तावित करने की योजना बनाई जा रही है। हालांकि यह कब किया जाएगा, इस बारे में फिलहाल समय तय नहीं किया गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + eighteen =