धोनी के बाद अब प्रधानमंत्री ने रैना को लिखा पत्र, क्रिकेट के योगदान को सराहा

21/08/2020,4:06:54 PM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले भारत के सफल कप्तान व विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को दो पृष्ठों का लंबा पत्र लिख उनके खेल के प्रति योगदान को याद किया था। अब प्रधानमंत्री ने मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना को भी पत्र लिख क्रिकेट को दिए उनके योगदान की सराहना की है और भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं। रैना ने 15 अगस्त को ही धोनी के संन्यास के कुछ घंटे बाद अपने संन्यास की घोषणा की थी।

सुरैश रैना ने प्रधानमंत्री के लिखे पत्र के प्रति अपना आभार जताया है और धन्यवाद कहा है। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रैना ने कहा कि जब हम खेलते हैं तो हम अपना खून और पसीना राष्ट्र को देते हैं। मेरे लिए इससे अच्छी प्रशंसा नहीं हो सकती है कि हमारे देश की जनता और लोकप्रिय प्रधानमंत्री से शुभकामना मिले। प्रधानमंत्री जी, आपके प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। मैं इसे बड़े सम्मान के साथ स्वीकार करता हूं।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पत्र में सुरेश रैना के क्रिकेट को दिए योगदान को याद किया है और उन्हें एक बेहतर क्रिकेटर के साथ अच्छा इंसान बताया है। धोनी की तरह पीएम ने रैना के खेल की प्रशंसा की हैं। प्रधानमंत्री ने खासकर 2011 के विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में रैना के खेल को याद किया है। यह मैच अहमदाबाद में हुआ था और तब गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर मोदी स्टेडियम में मौजूद थे। मोदी ने कहा है कि उस मैच में रैना के शानदार प्रदर्शन को भारत कभी भुला नहीं सकता है। मोदी ने रैना की चुस्त फिल्डिंग को भी याद किया है। उन्होंने लिखा है कि आपने अपने व्यक्तिगत जीवन के लिए नहीं खेला, बल्कि टीम और देश के गौरव लिए खेला है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 5 =