”नड्डा के काफिले पर कुछ भी नहीं हुआ, आयोजन स्थल पर वह सुरक्षित पहुंचे”- बंगाल पुलिस

11/12/2020,12:05:48 PM.

 

कोलकाता: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के आरोप को राज्य की पुलिस ने खारिज कर दिया है। राज्य पुलिस की ओऱ से ट्वीट के माध्यम से कहा गया है कि ”भाजपा के अखिल भारतीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर में निर्धारित स्थान तक सुरक्षित पहुंचे हैं। उनके काफिले में कुछ भी नहीं हुआ है। देवीपुर में कुछ लोग अचानक उनके काफिले के पीछे शामिल वाहनों पर पत्थर फेंके।”

गुरुवार को भाजपा के अखिल भारतीय अध्यक्ष जेपी नड्डा डायमंड हार्बर जा रहे थे। इस दौरान अन्य वाहनों में सवार दिलीप घोष, कैलाश विजयवर्गीय और अनुपम हाजरा नड्डा के साथ काफिले में शामिल थे। आरोप है कि जैसे ही काफिला शिरकोल पहुंचा, सड़क के दोनों ओर से ईंटों की बारिश होने लगी। जेपी नड्डा की कार के आसपास विरोध शुरू हो गया। इसी बीच ईंट और कांच की बोतलें एक के बाद एक कार पर आकर गिरने लगी।

आरोप है कि एक के बाद एक वाहनों पर ईंट फेके जाने लगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के निजी सुरक्षा गार्ड को उस समय चोट लग गई जब कांच की बोतल का एक टुकड़ा उस पर जा गिरा। इसमें कैलाश विजयवर्गीय भी घायल हुए हैं।

इस बीच, राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य पुलिस पर शिराकोल में नड्डा के काफिले पर हमले को लेकर टिप्पणी की है। उन्होंने ट्वीट में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और पुलिस प्रशासन पर कटाक्ष करते हुए कहा, “अराजकता और अराजकता की इस जानकारी से चिंतित हैं। पुलिस के सहयोग से सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के अखिल भारतीय अध्यक्ष के काफिले पर हमला किया है। मैंने मुख्य सचिव और डीजी को सुबह चेतावनी दी है। फिर भी, यह घटना कानून और व्यवस्था के टूटने का संकेत है।”
यहां तक की गृहमंत्री अमित शाह ने भी जेपी नड्डा के काफिले पर हमले की घटना की निंदा की है। उन्होंने इस मामले को गंभीरता से लेने की बात कही है।

हालांकि, राज्य पुलिस ने जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के आरोपों से इनकार किया है। पश्चिम बंगाल पुलिस ने ट्वीट किया, “भाजपा के अखिल भारतीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा दक्षिण 24 परगना में डायमंड हार्बर के आयोजन स्थल पर सुरक्षित रूप से पहुँच गए। उनके काफिले में कुछ नहीं हुआ। देवीपुर में, कुछ लोगों ने अचानक उनके काफिले के पीछे जा रही वाहनों पर पत्थर फेंके। हालांकि सभी लोग सुरक्षित हैं और स्थिति शांतिपूर्ण है। असली तथ्यों का पता लगाने के लिए मामले की जांच की जा रही है।’

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + seven =