नड्डा के काफिले पर हमला: अमित शाह ने जताई चिंता, राजनाथ ने नड्डा से की बात

10/12/2020,9:17:48 PM.

कोलकाताः  पश्चिम बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चिंता जताई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जेपी नड्डा से बातचीत की और पूरी घटना की निंदा की। दूसरी ओर जेपी नड्डा ने डायमंड हार्बर मैदान में आयोजित सभा में ममता बनर्जी की सरकार को असहिष्णु व आराजक करार दिया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, “आज बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के ऊपर हुआ हमला बहुत ही निंदनीय है, उसकी जितनी भी निंदा की जाये वो कम है। केंद्र सरकार इस हमले को पूरी गंभीरता से ले रही है। बंगाल सरकार को इस प्रायोजित हिंसा के लिए प्रदेश की शांतिप्रिय जनता को जवाब देना होगा।

उन्होंने आगे ट्वीट किया है, “तृणमूल शासन में बंगाल अत्याचार, अराजकता और अंधकार के युग में जा चुका है। टीएमसी के राज में पश्चिम बंगाल के अंदर जिस तरह से राजनीतिक हिंसा को संस्थागत कर चरम सीमा पर पहुंचाया गया है, वो लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखने वाले सभी लोगों के लिए दु:खद है और चिंताजनक भी।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नड्डा से बात की और हालात पर चिंता जताई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया है, “पश्चिम बंगाल के प्रवास के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के क़ाफ़िले पर हुए हमले के बाद मैंने उनसे फ़ोन पर बात करके उनके कुशल क्षेम की जानकारी प्राप्त की है। यह घटना पश्चिम बंगाल राज्य की गिरती क़ानून व्यवस्था का परिचायक है। लोकतंत्र में राजनीतिक नेताओं को इस तरह से निशाना बनाना बेहद चिंताजनक है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के क़ाफ़िले पर हुए हमले की गम्भीरता को देखते हुए इसकी पूरी जांच की जानी चाहिए और इस घटना की ज़िम्मेदारी तय की जानी चाहिए।

हमें ममता का बंगाल नहीं, रवींद्रनाथ जी का बंगाल बनाना हैः नड्डा

जेपी नड्डा ने डायमंड हॉर्बर के रेडियो स्टेशन ग्राउंड पर आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने हमारी गाड़ी रोकने की कोशिश की। कैलाश विजयवर्गीय, मुकुल रॉय पर हमला किया गया। हमें ममता का बंगाल नहीं, रवींद्रनाथ जी का बंगाल बनाना है। बंगाल में प्रशासन की आलोचना करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल में प्रशासन नाम की चीज नहीं है। यहां की जनता के साथ अन्याय हो रहा है। जब आप अपना हक मांगने प्रशासन के पास जाते हो तो आपसे कट मनी मांगते हैं। ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकना है।

नड्डा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि ममता जी को किस चीज का भय है। एक तो बेईमानी ऊपर से उससे बचने की कोशिश! ये आपके हक पर डाका डालने का काम किया गया है। बीजेपी नेता जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल जो अपनी संस्कृति, संस्कार, अपनी मीठी भाषा और बंगाली साहित्य के लिए जाना जाता है, ऐसे बंगाल पर ममता की अराजकता वाली और असहिष्णु सरकार है, उसकी तस्वीर आज हमने देखी है।

कैलाश विजयवर्गीय को लगी चोट

भाजपा के बंगाल प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया है कि काफिले में हुए हमले में उन्हें चोट लगी है। दरअसल जेपी नड्डा की गाड़ी के पीछे भाजपा के अन्य शीर्ष नेताओं की गाड़ियां चल रही थीं, जिसमें विजयवर्गीय की भी गाड़ी थी। पथराव करने वालों ने उनकी गाड़ी पर ईंट-पत्थर फेंके थे। उसमें से ईंट का एक टुकड़ा विजयवर्गीय की गाड़ी के अंदर जा गिरा था। इसकी तस्वीरें और वीडियो भी सामने आया है।

विजयवर्गीय ने दावा किया है कि उनके हाथ में ईंट से चोट लगी है। उन्होंने इसका इलाज भी करवाया है। इसी तरह से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष की सुरक्षा में तैनात रहने वाले कर्मी को भी चोट आई है। मुकुल रॉय को भी ईंट से चोट लगी है। भाजपा के अन्य नेताओं को भी लगातार हुए पथराव की वजह से नुकसान हुआ है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 3 =