नियुक्ति की मांग को लेकर धरने पर बैठे टेट अभ्यर्थियों को पुलिस ने हटाया

03/12/2020,2:09:32 PM.

 

कोलकाता: नियुक्ति की मांग को लेकर मंगलवार दोपहर से धरना प्रदर्शन कर रहे टेट अभ्यर्थियों पर बीती रात पुलिस कार्रवाई होने की खबर है।आरोप है कि देर रात पुलिस ने धरने पर बैठे अभ्यर्थियों को बलपूर्वक हटा दिया।

इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर कहासुनी और धक्का मुुक्की हुई। आखिरकार पुलिस प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाने में कामयाब रही। आंदोलन में शामिल अभ्यर्थी संजीत साधुखां ने हिंदुस्थान समाचार को बताया कि रात 1:00 बजे के करीब कई वाहनों में भरकर पुलिस मौके पर पहुंची। उस वक्त 450 के करीब प्रदर्शनकारी धरने पर बैठे थे।

जबकि पुलिस कर्मियों की तादाद दो हजार के करीब थी। संजीत ने बताया कि पुलिस ने जबरन सभी प्रदर्शनकारियों को गाड़ियों में बिठाया और सियालदह स्टेशन ले आई। पुलिस के इस कदम से प्रदर्शनकारी हक्के बक्के रह गए।

उल्लेखनीय है कि टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (टेट) की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके सैकड़ों अभ्यर्थी अभी तक नियुक्ति की आस लगाए बैठे हैं। दूसरी तरफ मामला कानूनी दांवपेच में फंसा हुआ है। आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों की मांग है कि साक्षात्कार दे चुके सभी अभ्यर्थियों को मेधा सूची में स्थान देना होगा आवश्यकता पड़ने पर रिक्त पदों की संख्या बढ़ानी होगी। संजीत साधुखां ने बताया कि अपर प्राइमरी अभ्यर्थी मंच के इस आंदोलन के दौरान 2250 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

इसके बाद भी गत रात करीब 600 आंदोलनकारी अनशन पर बैठे हुए थे । उन्होंने कहा कि हमने बिधाननगर के मेयर से मिलने की कोशिश की लेकिन वे मिलने को तैयार नहीं हुए। हमारे कुछ प्रतिनिधि शिक्षा मंत्री से बात करने भी गए थे लेकिन उन्होंने मामला अदालत में होने का हवाला देकर बात करने से इंकार कर दिया । आंदोलनकारियों ने कहा कि जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती, ऑन स्पॉट काउंसलिंग नहीं होता तब तक हम धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + 12 =