नुसरत जहां की तस्वीर वीडियो डेटिंग ऐप पर, अभिनेत्री-सांसद ने दर्ज कराई प्राथमिकी

21/09/2020,7:32:21 PM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः सोशल मीडिया का उपयोग किसी चर्चित चेहरे का इस्तेमाल कोई अपने फायदे के लिए कर सकता है, यह आये दिन देखने को मिलता है। कुछ ऐसा ही वाकया अब बांग्ला अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां के साथ हुआ है। उनकी तस्वीर को एक वीडियो डेटिंग ऐप में इस्तेमाल किया गया। इसकी जानकारी होने पर नुसरत ने कोलकाता पुलिस के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

आनंदबाजार.कॉम की खबर के मुताबिक एक वीडियो डेटिंग ऐप में नुसरत जहां की तस्वीर लगाई गई है और लिखा गया है कि लॉकडाउन के दौरान घर बैठे दोस्त बनाएं। नुसरत के बारे में यहां और जानिए। इस विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। इसके जरिये ही नुसरत को यह जानकारी हुई कि उनकी तस्वीर का इस्तेमाल एक वीडियो डेटिंग ऐप में किया गया है। इस संबंध में उन्होंने तत्काल कदम उठाते हुए कोलकाता के सीपी अनुज शर्मा से बात की। उनकी शिकायत को कोलकाता पुलिस के साइबर सेल ने दर्ज कर लिया है।

नुसरत जहां ने कहा कि वह उनकी तस्वीर के विज्ञापन में इस्तेमाल होने के बारे में कुछ भी नहीं जानती हैं। इस ऐप से उनका कोई लेना-देना नहीं है और ना ही किसी तरह का संपर्क है। उनकी तस्वीर लगाने के लिए उनसे किसी तरह की अनुमति भी नहीं ली गई है। नुसरत ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि पहले उन्हें लगा कि यह फेसबुक स्पांसर विज्ञापन है लेकिन बाद में खोजबीन करने पर पता चला कि यह एक वीडियो डेटिंग ऐप है। बिना अनुमति उनकी तस्वीर इस्तेमाल करने के खिलाफ उन्होंने ऐप कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

बहरहाल एक डेटिंग ऐप में नुसरत जहां की तस्वीर दिखाई देने पर कुछ लोगों ने उनका मजाक भी उड़ाया। एक ट्वीट में कहा गया है कि एक सांसद और अभिनेत्री की तस्वीर को वीडियो चैट में इस्तेमाल किया जा रहा है, क्या यह बिना उनकी अनुमति के हो सकता है। नुसरत ने इस ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि बिना मेरी अनुमति की मेरी तस्वीर इस्तेमाल की गई है। इसे किसी भी हालत में स्वीकर नहीं किया जा सकता। कोलकाता पुलिस के साइबर सेल को पूरे मामले के संबंध में बताया है। कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 − 7 =