न्यूज प्रहर 30-01-2020

30/09/2020,5:55:57 PM.

न्यूज प्रहर —-

देश में 62 लाख, मौत 97 हजार

बंगाल-दो लाख 53 हजार, मौत 4900

 

कोरोना से जंगः जितेंद्र तिवारी व पत्नी चैताली तिवारी से खास बातचीत

कोरोना से पीड़ित होने और इलाज का अनुभव किया बयान

पूरी दुनिया के साथ भारत भी कोरोना वायरस की चपेट में बुरी तरह फंसा हुआ है…पश्चिम बंगाल के साथ देश में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है और इससे लोगों की बड़ी संख्या में मौत भी हुई है…केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार सुबह जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 62 लाख से अधिक हो गई है जबकि इस महामारी की चपेट में आकर 97 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। यानी भारत में जल्द ही कोरोना वायरस  एक लाख लोगों की जान ले लेगा।…अगर बात करें पश्चिम बंगाल की तो राज्य में अब तक दो लाख 53 हजार से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और 4900 लोगों की मौत हो चुकी है…वहीं अपने जिले यानी पश्चिम बर्दवान में अब तक कोरोना के 7,052 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं और 61 लोगों की मौत हो चुकी है।

–जैसा कि आपको पता होगा कोरोना की चपेट में देश के गृह मंत्री अमित शाह समेत कई और केंद्रीय मंंत्री भी आ चुके हैं..कई राज्यों के मुख्यमंत्री और राज्यपाल समेत मंत्री भी कोरोना के शिकार हुए हैं।..पश्चिम बंगाल में भी कई विधायक व सांसद कोरोना से संक्रमित हुए…..और बात करें पश्चिम बर्दवान जिले की तो यहां के पांडेश्वर के विधायक सह आसनसोल के मेयर जितेंद्र तिवारी भी कोरोना से पिछले दिनों संक्रमित हुए थे। उनके पॉजिटिव रिपोर्ट आने के कुछ दिन बाद उनकी पत्नी चैताली तिवारी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं।…. बहरहाल कोलकाता में इलाज के बाद दोनों अब स्वस्थ हैं और पहले की तरह अपना जीवन शुरू कर चुके हैं।…..मेयर जितेंद्र तिवारी ने अपनी पत्नी के साथ मंगलवार को दुर्गापुर के भिरंगी स्थित कालीबाड़ी मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना भी की….कोरोना से स्वस्थ होने के बाद मां काली का आसनसोल नगर निगम क्षेत्र के प्रथम परिवार ने आशीर्वाद लिया…….लेकिन कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर पहला अनुभव क्या था— क्या डर-या घबराहट हुई…. अस्पताल में इलाज के दौरान मन में कैसे-कैसे विचार आ रहे थे और जब निगेटिव पाए गए तो कैसा लगा….ऐसे ही अनेक सवालों के बारे में न्यूज प्रहर के संपादक नरेंद्र कुमार सिंह ने मेयर जितेंद्र तिवारी और उनकी पत्नी चैताली तिवारी से बात की….आइये इस खास बातचीत को आपको पूरा दिखाते हैं…..


-आसनसोल नगर निगम की पहली बोर्ड बैठक, विपक्षी पार्षदों ने कीं शिकायतें

फंड आवंटन व काम करने में लगाया भेदभाव का आरोप

कोरोना संकट की वजह से मार्च महीने के बाद से आसनसोल नगर निगम की बोर्ड बैठक नहीं हुई थी। इससे काउंसिलरों को अपनी बात कहने का मौका नहीं मिल रहा था।  हालांकि वे फोन के जरिये अपनी बातें मेयर या चेयरमैन को बता रहे थे। अब लॉकडाउन कब का खत्म हो चुका और बृहस्पतिवार से अनलॉक की अगली कड़ी शुरू होने जा रही है। ऐसे में कई महीनों के बाद पहली बार आसनसोल नगर निगम की बोर्ड बैठक बुधवार को हुई। लेकिन इस बैठक में विरोधी पार्टियों यानी वाममोर्चा और बीजेपी के पार्षदों ने बैठक की अध्यक्षता कर रहे चेयरमैन अमरकांत चटर्जी से खुलकर शिकायतें कीं। इनका कहना है कि उनके वार्ड इलाके में काम नहीं हो रहा है। सबसे तीखा आरोप वार्ड 29 की सीपीएम पार्षद कविता यादव ने लगाया…….भाषण

वहीं वार्ड नंबर 43 की बीजेपी पार्षद आशा शर्मा ने कहा कि वह कई बार अपने वार्ड की समस्याएं बता चुकी हैं लेकिन इसके बावजूद भी बिजली, पानी, ड्रेन की समस्याओं का समाधान नगर निगम द्वारा नहीं किया गया है……—–भाषण (आशा शर्मा)

लेकिन इधर नगर निगम के चेयरमैन अमरकांत चटर्जी ने मीडिया से बात करते हुए इससे इनकार किया कि किसी पार्षद के साथ भेदभाव होता है….—–बाइट

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + five =