पार्क स्ट्रीट में उमड़ी लोगों की भीड़, कोविड नियमों का पालन कराने में जुटा प्रशासन

25/12/2020,4:23:24 PM.

 

कोलकाताः कोरोना संकट के बावजूद हर साल की तरह इस साल भी कोलकाता के पार्क स्ट्रीट स्थित एलेन पार्क में राज्य सरकार की ओर से क्रिसमस उत्सव का आयोजन कर दिया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर कोलकाता पुलिस के 1200 जवानों की तैनाती की गयी है जिसमें डिप्टी कमिश्नर रैंक के आईपीएस अधिकारियों की तैनाती भी है।

उम्मीद की जा रही थी कि कोरोना संकट के कारण इस साल लोगों की भीड़ कम होगी लेकिन शुक्रवार अपराह्न के समय से ही यहां युवक युवतियों की भीड़ लगने लगी है। हालांकि एक बार में 250 लोगों को ही प्रवेश की अनुमति दी गयी है। इसके लिए प्रशासन ने पहले से ही बांस की बल्लियां लगाकर बैरिकेडिंग की है। इधर शेक्सपियर सरणी मोड़ से लेकर पार्कस्ट्रीट मोड़ तक शानदार लाइटिंग लगाई गयी है जिसके सामने सैंटा क्लॉस और जीसस क्राइस्ट की आदम कद प्रतिमाएं बनाई गयी हैं। यहां लोग दोस्तों रिश्तेदारों प्रेमी-प्रेमिकाओं के साथ खड़े होकर सेल्फी आदि ले रहे हैं।

यहां सुरक्षा में तैनात एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें किसी भी तरह से शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित करवाने का निर्देश दिया गया है। इसलिए सीमित संख्या में लोगों को प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। इसे ध्यान में रखते हुए पार्क स्ट्रीट के आसपास वाच टावर लगाए गए हैं जहां से भीड़ और सुरक्षा पर निगरानी रखी जा रही है। लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय में स्थापित किए गए निगरानी कक्ष से सीसीटीवी कैमरे पर नजर रखी गयी है ताकि भीड़ के बीच कोई अप्रिय घटना ना घटे, यह सुनिश्चित किया जा सके।

उल्लेखनीय है कि पार्क स्ट्रीट में हर साल क्रिसमस उत्सव का आयोजन होता है जहां हजारों की संख्या में लोग पहुंचते हैं। इस बार कोरोना संकट की वजह से भीड़ थोड़ी काम जरूर है लेकिन प्रशासन पहले से ही सख्ती बरत रहा है ताकि संक्रमण के फैलने के खतरे को टाला जा सके।

 

फोटा साभार- गूगल

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + 13 =