प्रधानमंत्री से सुशांत की बहन की भावुक अपील, नीतीश कुमार ने कहा- परिवार कहे तो सीबीआई जांच के तैयार

01/08/2020,4:39:38 PM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः पटना से ताल्लुक रखने वाले दिवगंत युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय परिस्थितयों में मौत की जांच सीबीआई के जरिये कराए जाने की संभावना बढ़ गई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि अगर अभिनेत का पिता ऐसा चाहेंगे तो बिहार सरकार सीबीआई जांच कराने को तैयार है। वहीं इधर सुशांत की बहन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस मामले को गंभीरता से लेने की अपील की है।

गत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए सुशांत सिंह राजपूत की मौत को मुंबई पुलिस ने बिना जांच के ही कह दिया था कि यह आत्महत्या का मामला है। लेकिन सुशांत के प्रशंसक ऐसा मानने को तैयार नहीं और वे लगातार सीबीआई जांच की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर अभियान चला रहे हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी कई बार सीबीआई जांच की मांग की गई है। लेकिन उन्होंने आज पहली बार इस संबंध में खुलकर कहा है। समाचार चैनेल आजतक से उन्होंने कहा है कि अगर सुशांत के पिता अगर सीबीआई जांच की मांग करते हैं तो हमारी सरकार केंद्र से इसकी सिफारिश करा सकती है। हमें सीबीआई जांच में कोई आपत्ति नहीं है। वैसे भी बिहार पुलिस मामले की जांच कर रही है और एक टीम अभी मुंबई में ही है। मालूम हो कि बिहार के सत्ताधारी गठबंधन के ही नेता चिराग पासवान ने स्वयं उद्धव ठाकरे से दो-दो बार बात कर मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। वहीं विपक्षी पार्टी राजद के तेजस्वी यादव समेत कई अन्य भी सीबीआई जांच की मांग की है।

इधर सुशांत सिंह राजपूत की बहन स्वेता सिंह किर्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक भावुक पत्र लिख कर अपने भाई की रहस्यमय मौत के मामले को गंभीरता से देखने की अपील की है। स्वेता ने पीएम मोदी को लिखे पत्र को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया है। उन्होंने लिखा है कि-प्रिय सर, मेरा दिल कहता है कि आप सच के साथ खड़े होंगे। हम बहुत साधारण परिवार से हैं। मेरा भाई जब बॉलीवुड में था तो उसका कोई गॉडफादर नहीं था, और ना ही अब। मेरा आपसे निवेदन है कि आप तत्काल इसे मामले को देखे और यह निश्चिंत करें कि जांच पूरी तरह सटीक व निष्पक्ष तरीके से हो और किसी सुराग के साथ छेड़छाड़ ना किया जाए। हमें आशा है कि न्याय जरूर मिलेगा।

सुशांत मामले की जांच मुंबई पुलिस 14 जून से ही कर रही है लेकिन उसकी जांच पर सवाल उठ रहे हैं। पटना में सुशांत के पिता द्वारा रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार को केंद्र कर दर्ज कराई गई प्राथमिकी के बाद पटना पुलिस की एक टीम तीन दिनों से मुंबई में है। उसने सुशांत की प्रथम प्रेमिका अंकिता लोखंडे समेत उसके कई करीबियों से पूछताछ की है। हालांकि पटना पुलिस को जांच में मुंबई पुलिस सहयोग नहीं कर रही है। इससे मुंबई पुलिस को लेकर संदेह गहराया जा रहा है। इसलिए अब सीबीआई जांच पर जोर दिया जा रहा है। नीतीश कुमार के सीबीआई जांच की तैयार होने से यह संभावना बढ़ गई है कि सुशांत के पिता इसकी मांग जल्द ही करेंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *