प्रहर 05

05/10/2020,7:43:43 PM.

बाबुल सुप्रियो का तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी पर तीखा हमला

अगले विधानसभा चुनाव में जनता देगी जवाब

उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ शूटआउट में बीजेपी नेता मनीष शुक्ला की हत्या को लेकर पश्चिम बंगाल की राजनीतिक में उबाल आया हुआ है। बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के करीबी रहे मनीष शुक्ला की रविवार की रात हुई हत्या के बाद उस उलाके में व्यापक तनाव तो है ही, राजनीतिक स्तर पर भी बीजेपी और तृणमूल नेताओं में तीखे आरोप-प्रत्यारोप दिखाई दे रहे हैं। अर्जुन सिंह समेत तमाम वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने मनीष शुक्ला की हत्या के लिए तृणमूल को जिम्मेवार बताया है। वहीं आसनसोल के सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी मनीष शुक्ला की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की और इसके लिए तृणमूल  नेताओं को जिम्मेवार बताया। उन्होंने मंगलवार को  आसनसोल में  मीडिया से बात करते हुए कहा कि तृणमूल के इशारे पर ही यह राजनीतिक हत्या हुई है.  ………. बाइट

बाबुल सुप्रियो ने तीखे जुबान में तृणमूल सुप्रीमो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी ने ऐसे नीचे दर्जे के काम किए हैं कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की सारी शर्तें लागू हो रही हैं लेकिन बीजेपी ऐसा नहीं चाहती है। राज्य की जनता ही ममता बनर्जी को जवाब देगी।  …  ……बाइट

उत्तर प्रदेश के हाथरस की घटना को लेकर तृणमूल कांग्रेस के सांसदों को उत्तर प्रदेश भेजने की बाबुल ने आलोचना की। साथ ही उन्होंने ममता बनर्जी के हाथरस घटना पर दिए बयान की भी कड़े शब्दों में निंदा की और सवाल किया कि आखिर एक महिला होकर वह ऐसा कैसे कह सकती हैं………बाइट

 


शिल्पांचल की दुर्गापूजा कमेटियां प्राप्त कर सकेंगी ऑनलाइन अनुमति

CP ने लॉन्च की वेबसाइट-asan puja permission 2020

दुर्गापूजा में अब गिने-चुने दिन रह गए हैं। इसलिए आसनसोल-दुर्गापुर कमिश्नरेट पुलिस दुर्गापूजा को लेकर अपनी तैयारियों में तेजी ला रही है।इस बार पुलिस द्वारा कई ऐसे उपाए किया जा रहे हैं जो शिल्पांचल के लिए नए हैं…पुलिस कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए भी तैयारी कर रही है। अपनी तैयारियों को लेकर आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के कमिश्नर सुकेश कुमार जैन ने अपने कार्यालय में सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि इस बार पूजा कमेटियां ऑनलाइन पूजा परमिशन के लिए आवेदन कर सकती हैं। इसके लिए  आसन पूजा परमिशन 2020 नामक एक वेबसाइट बनाई गई है जिसमें सारी जानकारी दी गई है। इस वेबसाइट के बारे में प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों को स्लाइड के जरिये जानकार दी गई.

जैन ने कहा कि पूजा अनुमति की प्रक्रिया भी आज से शुरू हो गई है।  अब पूजा कमेटियाें को पुलिस के साथ अन्य जरूरी अनुमित के लिए किसी भी विभाग में जाने की जरूरत नहीं है। इस वेबसाइट के जरिये एक ही प्लेटफार्म से पूजा संबंधी सारी अनुमति प्राप्त की जा सकती है। पूजा कमेटी के लोग अपने ऑफिस में बैठकर ही आवेदन कर सकते हैं। इस वेबसाइट के जरिये ही पैसे भी जमा कर सकेंगे। ………बाइट ( 4.53 मिनट वाले  बाइट में से 2.15 से शुरू होने वाले बाइट के अंत तक को पूरा लेना है.)

पुलिस कमिश्नर सुकेश कुमार जैन यह भी कहा कि दुर्गापूजा के दौरान पुलिस की सख्त व्यवस्था होगी। प्र्त्येक थाना इलाके में कई पोस्ट बनाए जांएंगै। पूजा पंडालों में पुलिस की व्यवस्था भी रहेगी…. बाइट ( 2.14 मिनट वाला पूरा)

—पुलिस कमिश्ननर ने यह भी बताया कि दुर्गापूजा के दौरान महिलाओं की सुरक्षा पर भी ध्यान दिया जा रहा है। वे हमारे ऐप के जरिये किसी भी विपरीत परिस्थिति में हमसे संपर्क हासिल करती हैं, या नहीं तो 100 नंबर डायल कर भी संपर्क कर सकती हैं….. बाइट (1.37 मिनट)

दुर्गापूजा के दौरान दशमी के दिन या उसके कुछ दिन बाद आसनसोल, बर्नपुर, रानीगंज समेत कई जगहों पर महावीर अखाड़ा निकलता है, क्या इस बार यह निकलेगा कि नहीं, इस बारे में पूछने पर पुलिस कमिश्नर सुकेश कुमार जैन कहा कि अभी इस बारे में फैसला नहीं किया गया है…….बाइट ( 24 सेकेंड वाला)

 

दामोदर नदी में नहाने के दौरान बह गया 8 साल का बच्चा

डिसरगढ़ की घटना, खोजने का प्रयास

दामोदर नदी के तेज पानी की धारा में नहाने जाना एक परिवार के लिए बड़ा भारी पड़ गया। कुल्टी थाना इलाके के हासनपुर के रहने वाले मोहम्द असलम पूरे परिवार के साथ डिसरगढ़ मजार गए थे। उसी दौरान वह अपने बच्चों को लेकर नदी में नहाने चले गए। लेकिन नदी में उतरते ही बच्चे खेलने लगे। नदी के पानी में खेल-खेल में आठ साल का मोहम्मद मुसल्लाम पीछे हटने के दौरान तेज धारा में बह गया। उसकी बहन भी बह रही थी लेकिन उसे बचा लिया गया।.घटना की खबर पाकर सांकतोड़िया पुलिस फाड़ी की पुलिसकर्मी नदी तट पर पहुंचे। साथ ही आसनसोल से आपदा बल के कर्मी भी पहुंचे। काफी देर तक बच्चों को नदी में खोजने की कोशिश की गई लेकिन उसका दोपहर तक पता नहीं चल पाया। ——–बाइट ( बच्चे का पिता)


 

दुर्गापुर में तृणमूल युवा कांग्रेस ने सड़कों पर बने गड्ढे में छोड़ीं मछलियां

-सड़क की खस्ता हालत के लिए एनएचआई जिम्मेवार

दुर्गापुर के ओल्ड कोर्ट मोड़ से शुरू होने वाले सर्विस रोड की जर्जर अवस्था को लेकर तृणमूल युवा कांग्रेस ने सोमवार को धरना-प्रदर्शन किया। ओल्ड कोर्ट मोड़ पर ये लोग धरना पर बैठे। यहां तृणमूल युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रूपेस यादव समेत अन्य नेताओं ने सर्विस रोड की मरम्मत के लिए जिम्मेवार एनएचआई और केंद्र सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा प्रकट किया। सर्विस रोड में इतने बड़े-बड़े गडढ़े हो गए हैं कि यहां आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। प्रतिकात्मक विरोध स्वरूप तृणमूल के युवा नेताओं ने इसमें मछलियां भी छोड़ दी।

तृणमूल नेताओं का कहना हैकि काफी दिनों से सड़क की खस्ता हालत है लेकिन एनएचआई और केंद्र सरकार इसकी सुध नहीं ले रही है। विरोध में हमें धरने पर बैठना पड़ा है।…………….बाइट -भाषण

 


एक अरसे बाद सांसद बाबुल सुप्रियो का आसनसोल में आगमन, जोरदार स्वागत

मनीष शुक्ला हत्याकांड पर कहा- तृणमूल हमें नहीं रोक सकती

ऐसे समय में जब रविवार की रात पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ में भाजपा पार्षद और बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह के करीबी सहयोगी मनीष पांडेय की गोली मार कर हत्या कर दी गई, सोमवार को आसनसोल के भाजपा सांसद बाबुल सुप्रीयो का अपने संसदीय क्षेत्र में आगमन हुआ है। वह सोमवार सुबह-सुबह राजधानी एक्सप्रेस से आसनसोल स्टेशन पहुंचे। यहां उनके स्वागत के लिए बड़ी संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता पहले से ही मौजूद थे। बाबुल सुप्रियो ट्रेन से उतरे तो उनका फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया गया। लेकिन प्लेटफार्म पर तो कुछ ही लोगों को जाने दिया गया था लेकिन प्लेटफार्म के बाहर पड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद थे। इतनी अधिक संख्या थी कि आरपीएफ जवानों को उन्हें संभालने में बड़ी दिक्कत हो रही थी। हर कोई उन्हें फूलमाला पहनाना चाहता था और गुलदस्ता देना चाहता था..बड़ी मुश्किल से आसनसोल के सांसद अपनी गाड़ी में पहुंचे।..स्टेशन के बाहर उनके स्वागत के लिए बैंड बाजे और ढाक की व्यवस्था की गई थी…..उनकी गाड़ी की काफिला धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा था, लेकिन बाबुल लोगों का अभिवादन भी स्वीकार करते जा रहे हैं। आपको यहां बता दें कि काफी दिनों बाद बाबुल आसनसोल आये हैं. उनके आने से अब यह तय है कि भाजपा की राजनीतिक गतिविधियां बढ़ेंगीं। बाबुल ने इसके संकेत भी दे दिये….टीटागढ़ में मनीष शुक्ला की हत्या के बारे में उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की हिंसा की राजनीति भी भाजपा कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती है…………बाइट (हत्या वाला)

बहरहाल आसनसोल के सांसद बाबुल सुप्रियो के स्वागत के लिए इतनी अधिक संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक जुटे थे कि कोरोना से बचाव के लिए होने वाला सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गई। हालांकि इस बारे में पूछे जाने पर बाबुल ने कहा कि वह लोगों से लगातार अपील करते रहे हैं कि दूरी बनाएं लेकिन यह लोगों का प्यार है कि इतनी अधिक संख्या में लोग यहां जुट गए……………बाइट –(-कोरोना सवाल)

-बाबुल सुप्रियो और जितेंद्र तिवारी में जुबानी जंग शुरू

-दोनों नेताओं ने एक-दूसरे पर किये कटाक्ष

2014 के लोकसभा चुनाव से लेकर 2019 के लोकसभा चुनाव तक भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो और तृणमूल नेता जितेंद्र तिवारी के बीच  नोंकझोंक वाली सियासी जंग को आसनसोल के लोगों ने देखा है। बाबुल सुप्रियो 2014 और फिर 2019 में आसनसोल से अपनी कड़ी मेहनत से चुनाव जीतने में कामयाब रहे। इस बीच जितेंद्र तिवारी भी आसनसोल नगर निगम के मेयर बने और फिर 2017 में विधायक चुने गए। अब जब अगले साल विधानसभा चुनाव आने वाला है तो आक्रामक तेवर वाले इन दोनों नेताओं में फिर से तीखी जंग देखने को मिलेगी। सोमवार को इसका संकेत भी मिल गया जब बाबुल सुप्रियो आसनसोल पहुंचे…उन्होंने कहा कि लोगों का प्यार क्या होता है यह जितेंद्र तिवारी को पता नहीं है। हालांकि उनसे सवाल कुछ और पूछा गया था। ———-..बाइट (बाबलु सुप्रीयोः

बाबुल सुप्रियो के बयान पर जब तृणमूल के विधायक और आसनसोल नगर निगम के मेयर जितेंद्र तिवारी से पूछा गया तो उन्होंने बाबुल सुप्रियो पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बाबुल सुप्रियो का बयान उनके अहंकार को दिखाता है…..बाइट( जितेंद्र तिवारी)

—-नोट- ये सेकेंड खबर होगा—–

लीड पहले वाला होगी…………..उसका सब हेडिंग बदल दीजिये, ये लिखिये-

मनीष हत्याकांड पर कहा- बंगाल में राष्ट्रपति शासन जरूरी

 


नियामतपुर में बीजेपी का कृषि बिल के समर्थन में जुलूस, सभा

राजू बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस पर किया हमला

कृषि बिल के समर्थन में नियामतपुर में बीजेपी ने एक जुलूस निकाला। इस जुलूस में विशेष रूप से शामिल हुए पश्चिम बर्दवान जिले के पार्टी प्रभारी राजू बनर्जी। जुलूस लक्षीपुर से शुरू होकर नियामतपुर तक गया। यहां एक सभा की गई जिसमें कृषि बिल के समर्थन में नारे लगाए गए और इसके बारे में विपक्ष द्वार फैलाये जा रहे झूठ को बताया गया। राजू  बनर्जी ने कृषि बिल से लेकर टीटागढ़ में हुई भाजपा नेता की हत्या को लेकर तृणमूल कांग्रेस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आड़े हाथों लिया…….——–बाइट या भाषण—

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 − 10 =