फिर लंदन से कोरोना लेकर कोलकाता पहुंचे दो यात्री, मचा हड़कंप

22/12/2020,2:21:13 PM.

 

कोलकाताः राजधानी कोलकाता में एक बार फिर नए सिरे से कोरोना फैलने की आशंका बढ़ गयी है। इसकी वजह है कि एक बार फिर लंदन से ही कोरोना के नए रूप से संक्रमित हो कर दो लोग कोलकाता पहुंचे हैं। उनमें से एक को कलकत्ता मेडिकल कॉलेज और दूसरे को राजारहाट सीएनसीआई में भर्ती कराया गया है। मंगलवार सुबह राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी है। दोनों ही व्यक्ति चिकित्साधीन हैं।

बताया गया है कि पूरे देश में ऐसे पांच लोग लंदन से लौटे हैं जिनमें से दो कोलकाता के हैं। दरअसल रविवार सुबह कोलकाता हवाई अड्डे पर लंदन से पहुंचे 25 यात्रियों का कोरोना परीक्षण किया गया। कोरोना परीक्षण में दो यात्रियों की रिपोर्ट पोजिटिव पाई गयी। इसमें एक व्यक्ति कलकत्ता मेडिकल कॉलेज के एक उच्च अधिकारी का बेटा है। वह काम के सिलसिले में लंदन गया था। विमान में कुल 222 यात्री थे। उनमें से केवल 25 का कोरोना टेस्ट नहीं हुआ था। उनके टेस्ट के बाद दो लोगों की रिपोर्ट पोजिटिव आयी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी दोनों पीड़ितों पर नजर रखे हुए हैं। इस बीच, हवाई अड्डे पर प्रतीक्षा करते समय कई अन्य लोग पीड़ितों के संपर्क में आए थे। उन्हें ढूंढा जा रहा है।
राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी अजय चक्रवर्ती ने कहा कि यात्रियों की शारीरिक स्थिति के साथ-साथ लंदन के विमान में पीड़ितों के बगल में बैठे यात्रियों की तलाश की गयी है। संक्रमण के लक्षण विकसित होने पर उन्हें जांच कराने का निर्देश दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि लंदन में महामारी कोरोनावायरस का नया रूप सामने आया है। इसकी वजह से वहां संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सावधानी बरतते हुए लंदन में नए सिरे से लॉकडाउन लगाया गया है। अब वहां से लौटे दोनों व्यक्तियों में संक्रमण के लक्षण मिलने के बाद एक बार फिर कोलकाता में महामारी के नए स्वरूप के फैलने की आशंका बढ़ गई है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 2 =