बंगाल पहुंचे भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने की राधा-गोविंद मंदिर में पूजा-अर्चना

09/01/2021,7:56:18 PM.

बर्दवानः  पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले में शनिवार को जनसभा को संबोधित करने पहुंचे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संबोधन से पहले क्षेत्र के राधा-गोविंद मंदिर में पूजा-अर्चना की। उनके साथ केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएस अहलूवालिया समेत पार्टी के कई नेता मौजूद थे।

मंदिर में पूजा-अर्चना का कार्यक्रम पहले से प्रस्तावित था इसलिए सारी तैयारियां की गयी थीं। मंदिर परिसर में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था थी। मंदिर के पुरोहित; नड्डा का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही वह पहुंचे, पूजा की सारी प्रक्रिया शुरू की गयी। नड्डा ने भगवान की मूर्ति पर पुष्प, जल और अन्य पूजन सामग्री अर्पित की।

माना जा रहा है कि पूजा-अर्चना के जरिए उन्होंने बंगाल के लोगों के बीच खास संदेश देने की कोशिश की है। दरअसल सांसद असदुद्दीन ओवैशी यह पहले ही घोषण कर चुके हैं कि उनकी पार्टी एआईएमआईएम पश्चिम बंगाल विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। हुगली जिले के फुरफुरा शरीफ मजार के पीरजादा अब्बास सिद्धकी के साथ उन्होंने गठबंधन की है। इससे अल्पसंख्यक वोट बैंक के ममता के पाले से खिसक कर ओवैसी के पास पहुंचने का अनुमान है। इसके अलावा माकपा और कांग्रेस ने गठबंधन कर चुनाव लड़ने का फैसला किया है जिसकी वजह से अल्पसंख्यक वोट बैंक का एक हिस्सा गठबंधन के पाले में भी जाएगा। ममता बनर्जी इन खिसकते वोट बैंक को अपने पाले में करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं। इसी की वजह से ममता की पार्टी के नेता अल्पसंख्यक समुदाय के शीर्ष नेताओं और मजहबी हस्तियों से मुलाकात कर रहे हैं। इस बीच भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने मंदिर में पूजा-अर्चना कर हिंदू मतदाताओं को खास संदेश देने का काम किया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − twelve =