बंगाल पुलिस का दावा, उलेन राय की मौत शॉटगन इंजरी से, भाजपा की तरफ इशारा

08/12/2020,12:58:39 PM.

कोलकाताः सिलीगुड़ी में सोमवार को भाजपा की रैली में पार्टी कार्यकर्ता की मौत शॉटगन द्वारा गोली लगने से हुई है। गोली काफी नजदीक से मारी गई है। ये बातें पश्चिम बंगाल पुलिस ने कही हैं। पुलिस ने मंगलवार को मृत भाजपा कार्यकर्ता उलेन राय की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर यह जानकारी दी है। साथ ही पुलिस यह भी इशारा किया है कि इस हिंसा के लिए भाजपा के लोग ही जिम्मेवार हैं।

मालूम हो कि सोमवार को भाजपा ने सिलीगुड़ी में उत्तर बंगाल की उपेक्षा, भ्रष्टाचार समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर उत्तरकन्या अभियान किया था। इस अभियान के तहत सिलीगुड़ी में मार्च निकाला जिसे लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस में हिंसक झड़प हुई। इस दौरान उलेन राय को गोली लगी थी जिससे उसकी मौत हो गई थी. भाजपा ने पुलिस पर गोली चलाने का आरोप लगाया था। लेकिन मंगलवार को पश्चिम बंगाल पुलिस ने एक साथ तीन ट्वीट कर कहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उलेन राय की मौत शॉटगन इंजरी से हुई है। पुलिस शॉटगन इस्तेमाल नहीं करती है। यह संभावना है कि कल सिलीगुड़ी में प्रदर्शन के दौरान हथियार के साथ लोग लाए गए जिन्होंने आग्येयास्त्र से गोली चलाई हो।

पुलिस ने भाजपा की तरफ इशारा करते हुए अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि प्रदर्शन के दौरान उस व्यक्ति ने ही गोली चलाई है जो एकदम नजदीक खड़ा था। यह अभूतपूर्व है कि हथियारबद्ध लोग प्रदर्शन के दौरान लाए गए और उन्हें उसमें शामिल किया गया। ऐसा पहले कभी नहीं देखा गया। पुलिस ने अपने तीसरे ट्वीट में कहा है कि हथियारबद्ध लोगों का उपयोग बदनीयती से हिंसा फैलाने के लिए किया गया है। इस पूरे प्रकरण की जांच का जिम्मा सीआईडी को दिया गया है। सच्चाई सामने आएगी और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी जिन्होंने इस हिंसा की योजना बनाई और इसे अंजाम दिया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − 3 =