बंगाल में कोरोना संक्रमण बढ़कर 1 लाख 70 हजार के करीब, आसनसोल-दुर्गापुर में भी बढ़े मामले

02/09/2020,2:18:28 PM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः देश में कोरोना संक्रमण बेतहाशा बढ़ रहा है। हर दिन नया रिकॉर्ड बन रहा है। इसी तरह पश्चिम बंगाल में भी दिनों दिन कोरोना संकट बढ़ रहा है। सरकार के आंकड़े बताते हैं कि राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर एक लाख 70 हजार के करीब पहुंच गया है। वहीं बंगाल में अभी तक 3,283 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। इधर आसनसोल-दुर्गापुर शिल्पांचल में भी कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। मौतों की संख्या भी बढ़ रही है।

राज्य सरकार हर दिन कोरोना संक्रमण का आंकड़ा जारी करती है। मंगलवार की रात जारी आंकड़े के मुताबिक पश्चिम बर्दवान में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 3,857 हो गयी है। मंगलवार के दिन ही इसमें 117 नए मरीज जुड़े हैं। हालांकि अभी तक 2,949 मरीज जानलेवा कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं। लेकिन अभी भी 875 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। सरकारी आंकड़े के मुताबिक पश्चिम बर्दवान में, जिसमें आसनसोल-दुर्गापुर शिलांचल आता है, 33 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। लेकिन कई लोगों को इस पर विश्वास नहीं है। ये लोग सरकार द्वारा जारी मौत के आंकड़े पर संदेह जताते हैं। उनका कहना है कि सरकारी आंकड़ों में पारदर्शिता की कमी है। खास कर विरोधी दलों के नेता कोरोना आंकड़े पर सवाल उठाते रहे हैं।

दरअसल आसनसोल जिला अस्पताल में कोरोना टेस्ट की सुविधा दी गई है। लेकिन यहां आने वाले मरीज टेस्ट को लेकर अस्पताल प्रशासन के रवैये से खफा है। सूत्रों का कहना है कि पिछले कई दिनों से आसनसोल जिला अस्पताल में टेस्ट नहीं किया जा रहा है। कोरोना के संदेहास्पद मरीजों का स्वाब तो अस्पताल में लिया जाता है लेकिन उसे टेस्ट करने के लिए पुरूलिया भेज दिया जाता है। पुरूलिया से टेस्ट रिपोर्ट आने में 10-15 दिनों का समय लग जाता है। इस बीच कोरोना का संदिग्ध मरीज घूमता रहता है जिससे संक्रमण और बढ़ने की आशंका बढ़ जाती है।

आपके लिए यह जानना जरूरी है कि आसनसोल में कोरोना संक्रमण का पहला मामला 25 मार्च को जानकारी में आई थी। एक परिवार स्कॉटलैंड से आया था। लेकिन उसका घर दुर्गापुर में था। इस परिवार का 3 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। तब से लेकर आसनसोल-दुर्गापुर शिल्पांचल में संक्रमण धीरे-धीरे बढ़ रहा है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 17 =