बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा 200 सीट लायेगी : केंद्रीय मंत्री

24/12/2020,7:50:39 PM.

 

सिलीगुड़ीः भारतीय जनता पार्टी राज्य विधानसभा चुनाव में 200 के पार के मिशन के साथ चुनावी तैयारी में उतरी है। इसी मिशन को पूरा करने के लिए भाजपा की निगाहें खास तौर पर उत्तर बंगाल पर टिकी है।

इस क्षेत्र में विधानसभा की 54 सीटें हैं। इसको ध्यान में रखते हुए उत्तर बंगाल के तीन दिवसीय सफर के तीसरे दिन गुरुवार को केंद्रीय संस्कृति व पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल सिलीगुड़ी पहुंचे है। सिलीगुड़ी हिलकार्ट रोड स्थित भाजपा कार्यालय जयमुनि भवन में पत्रकार सम्मेलन करते हुए एक बार फिर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बंगाल में कानून का राज नहीं है, कोई संवैधानिक व्यवस्था दिख नहीं रही है। यहां सांसद निधि का भी उपयोग नहीं होता है। राज्य सरकार की एजेंसी केंद्र सरकार की किसी भी परियोजनाओं पर काम करना नहीं चाहती है।

उदाहरण स्वरूप आप बेलूर मठ को देखें। वर्ष 2016-17 में केंद्र के तरफ से राज्य के पर्यटन विभाग को विकास की एवं पर्यटनस्थलों का काम करने के लिए रुपया आवंटन कराया गया था। परंतु आवंटित रूपये को खर्च ही नहीं किया गया। इसके फलस्वरूप बेलूर मठ का काम रामकृष्ण मिशन को सौंप दिया गया है। उन्होंने विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि बंगाल में शांतिपूर्ण चुनाव हो इसका अवलोकन चुनाव आयोग कर रही है।इतना तो तय है कि भाजपा 200 सीट लायेगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + 8 =