बंगाल: अगले सप्ताह दो दिवसीय दौरे पर बंगाल आ रहे अमित शाह

11/12/2020,10:45:31 AM.

कोलकाता: विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी के लिए मछली की आंख की तरह महत्वपूर्ण बन चुका है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरा पूरा कर गुरुवार को दिल्ली लौटे हैं। अब केंद्रीय गृहमंत्री और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बंगाल आ रहे हैं।
प्रदेश भाजपा सूत्रों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। बताया गया है कि वे 19 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर बंगाल आएंगे। इस दौरान वे तीन बड़े कार्यक्रमों में शामिल होंगे, जहां उनके निशाने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी होंगी। वे कई जिलों का दौरा भी करेंगे। मूल रूप से सांगठनिक बैठक करेंगे और पार्टी की ओर से राज्य में कानून-व्यवस्था की बदहाली से संबंधित सौंपी गई रिपोर्ट के संबंध में वार्ता करेंगे।
प्रदेश भाजपा सूत्रों ने बताया कि वे उत्तर बंगाल के पदाधिकारियों के साथ विशेष तौर पर बैठक करेंगे। इसके अलावा बंगाल में भाजपा के अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल समेत अन्य सहयोगी संगठनों के पदाधिकारियों के साथ मुलाकात का कार्यक्रम है। बीएसएफ, एसएसबी और अन्य अर्धसैनिक बलों के शीर्ष अधिकारियों के साथ भी उनकी मीटिंग होगी। 2021 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अमित शाह पश्चिम बंगाल के भाजपा नेताओं को 200 से अधिक सीटें जीतने का टारगेट दे चुके हैं। इस बारे में तैयारियां कितनी आगे बढ़ी और पार्टी ने क्या कुछ रणनीति बनाई है, इसका भी आकलन करेंगे।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − three =