बर्थडे स्पेशल 22 अक्टूबर: 32 की हुईं चुलबुली अभिनेत्री परिणीति, साइना नेहवाल की बायोपिक में जल्द आएंगी नजर

21/10/2020,1:02:06 PM.

 

एजेंसी: बॉलीवुड की चुलबुल और बिंदास अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा आज टॉप अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। परिणीति गुरुवार को अपना 32वां जन्मदिन मनाएंगी। परिणीति चोपड़ा का जन्म 22 अक्टूबर 1988 को अम्बाला के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता पवन चोपड़ा व्यवसायी हैं।

परिणीति ने कभी नहीं सोचा था फिल्मों में करेंगी काम

परिणीति को बचपन से ही पढ़ने लिखने का काफी शौक था। उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह फिल्मों में अभिनय करेंगी। परिणीति की शुरुआती पढ़ाई कॉन्वेंट जीसस एंड मैरी स्कूल से पूरी की। इसके बाद 17 साल की उम्र में आगे की पढ़ाई के लिए लंदन चली गईं। परिणीति ने मैनचेस्टर बिजनस स्कूल से बिजनस, फाइनेंस और इकनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री ली। इसके बाद वह एक इन्वेस्टमेंट बैंकर के तौर पर कुछ साल काम कीं, लेकिन मंदी के चलते 2009 में वह भारत वापस लौट आईं। यहां उन्होंने यशराज फिल्म में बतौर पब्लिक रिलेशन कंस्लटेंट ज्वाइन किया था। वहां दो साल तक नौकरी करने के बाद उन्होंने एक्टिंग की ओर कदम बढ़ाया। हालांकि उनकी कजन प्रियंका चोपड़ा भी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री है, लेकिन उन्होंने कभी उनके नाम का सहारा नहीं लिया।

फिल्म ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ से किया बॉलीवुड में डेब्यू

परिणीति ने साल 2011 में आई फिल्म ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। परिणीति इस फिल्म में सहायक अभिनेत्री की भूमिका में थी। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू फीमेल का अवार्ड भी मिला। इसके बाद परिणीति ने 2012 में आई फिल्म ‘इश्कजादे’ में बतौर अभिनेत्री अर्जुन कपूर के साथ मुख्य भूमिका में नजर आईं। इसके बाद परिणीति ने कई फिल्मो में अभिनय किया, जिसमें शुद्ध देसी रोमांस, हंसी तो फंसी, मेरी प्यारी बिंदु, गोलमाल अगेन, नमस्ते इंग्लैंड, जबरिया जोड़ी, केसरी आदि शामिल हैं। परिणीति को शास्त्रीय संगीत की भी अच्छी जानकारी हैं। उन्होंने अपनी फिल्म ‘मेरी प्यारी बिंदु’ में ‘माना कि हम यार नहीं’ खुद ही गाया था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया गया था।

 

साइना नेहवाल की बायोपिक में जल्द आएंगी नजर

परिणीति बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से है जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई। परिणीति जल्द ही साइना नेहवाल की बायोपिक में नजर आनेवाली हैं। इसके अलावा परिणीति ऋभु दासगुप्ता की फिल्म ‘द गर्ल ऑन द ट्रेन’ और दिबाकर बनर्जी की फिल्म ‘संदीप और पिंकी फरार’ में भी दिखाई देंगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + twelve =