बीएसएफ ने घुसपैठी बांग्लादेशी महिलाओं को बीजीबी के सुपुर्द किया

30/11/2020,6:26:04 PM.

 

कोलकाता: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अवैध घुसपैठ के आरोप में पकडी गईं तीन महिलाओं को सद्भावना के तौर पर बांग्लादेशी सुरक्षा बल बीजीबी को सौंप दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बी.एस.एफ के 99 बटालियन और सीमा चौकी उत्तरपारा, 107 बटालियन बी.एस.एफ, सेक्टर कृष्णा नगर के जवानों ने रविवार रात दो बंगलादेशी महिलाओं को नादिया जिले के सीमावर्ती क्षेत्र मे अवैध तरीके से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश करते वक्त हिरासत में लिया। इनके नाम माबिया शेख (30) और रिबा मोफिजुल शेख ( 37)। ये दोनों नारैल जिला अंतर्गत सीताराम पुशर गांव एवं दूसरी हरि डांगा गांव की रहने वाली हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बीएसएफ के जवानों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास विशेष अभियान चलाया। लगभग रात 11 बजे, जवानों ने दो महिलाओं की संदिग्ध गतिविधि को देखा जो अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पार कर भारत से बांग्लादेश जाने की कोशिश कर रही थीं। उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वे दो साल पहले भारत में आई थीं और अहमदाबाद में काम कर रही थीं। उन्होने भारत में प्रवेश के लिये 15 हजार रुपये प्रति व्यक्ति भारतीय दलाल मिराज खान को दिया जो अहमदाबाद में रहता है।

उसी ने अहमदाबाद से बांग्लादेश जाने के लिए प्रबंध किया था। चूंकि वे बांग्लादेश से पहले अवैध रूप से आए थे, इसलिए उन्होंने अवैध रूप से अंतर्राष्ट्रीय सीमा को पार करके बांग्लादेश लौटने का फैसला किया। अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश के दौरान वे पकड़ी गईं। मानवीयता और सद्भावनापूर्ण पहल करते हुए बीएसएफ ने उन्हें बांग्लादेश भेजने के लिए बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश से संपर्क किया और 30 नवम्बर तड़के सीमा चौकी मधुपुर के पोस्ट कमांडर ने बीजीबी की सीमा चौकी जबदलपुर के कमांडर के साथ फ्लैग मीटिंग की और दोनों बांग्लादेशी महिलाओं को बॉर्डर गार्डिंग बांग्लादेश (बीजीबी) को सौंप दिया।

एक अन्य घटना में 30 नवंबर, 2020 सुबह बी.ओ.पी उत्तरपारा, 107 बटालियन बी.एस.एफ, के जवानों ने एक 16 वर्षीय बाग्लादेशी लड़की मिताली तरफदार को गिरफ्तार किया। वह बांग्लादेश के जसोर जिला अंतर्गत रानीयाली गांव की रहने वाली है।

वह अवैध रूप से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में प्रवेश की कोशिश कर रही थीं । सोमवार को उत्तरपारा के बीएसएफ पोस्ट कमांडर ने बीजीबी के साथ फ्लैग मीटिंग की और उसे भी 49 बीजीबी पोस्ट कमांडर हिजिली को सौंप दिया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × one =