बीरभूम के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बम विस्फोट, उड़ी दीवारें व छत

21/10/2020,11:03:04 AM.

 

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव करीब आ रहा है, राजनीतिक हिंसा की घटनाओं में तेजी पकड़ रही है। विपक्षी खेमा लगातार आरोप लगा रहा है कि ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल को बम बनाने का कारखाना बना दिया है। इसी बीच राज्य में एक के बाद एक बम विस्फोट की घटनाएं घट रही हैं।

कोलकाता के बेलियाघाटा के बाद अब बीरभूम जिले के हेमतपुर ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र के भीतर विस्फोट हुआ है। मंगलवार देर रात स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में मौजूद एक कमरे के अंदर जबरदस्त विस्फोट हुआ। विस्फोट इतना भीषण था कि धमाके की आवाज आसपास के लगभग एक किलोमीटर के इलाकों में सुनी गई। हादसे में आसपास के निर्माण की दीवारें और छत ध्वस्त हो गईं। विपक्ष का दावा है कि विधानसभा चुनाव के समय बम विस्फोट कर मतदाताओं को डराने के लिए ही सत्तारूढ़ पार्टी के लोग विस्फोटक एकत्रित कर रहे हैं। हालांकि इस मामले में स्थानीय प्रशासन ने अभी तक आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिस कमरे में विस्फोट हुआ है वह सत्तारूढ़ पार्टी से जुड़े लोगों के बैठने का अड्डा था। पुलिस का दावा है कि यहां बड़ी मात्रा में विस्फोटक एकत्रित कर रखे गए थे। हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मौके पर लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =