बेंगलुरू हिंसा में 3 की मौत, आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले व 145 उपद्रवी गिरफ्तार

12/08/2020,5:58:20 PM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः बेंगलुरू हिंसा व आगजनी में पुलिस ने 145 लोगों को गिरफ्तार किया है। हिंसा भड़काने के मामले में एक एसडीपीआई नेता मुजामिल पाशा को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीं नवीन नामक जिस व्यक्ति ने आपत्तिजनक पोस्ट किया था, उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है। हिंसा के दौरान तीन लोगों की मौत हुई है। कर्नाटक के गृहमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने हिंसा में जितनी भी संपत्तियों काे नुकसान पहुंचाया है, इसकी भरपाई उनसे की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के मुताबिक यह कार्रवाई की जाएगी।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि सरकार ने तनावपूर्ण माहौल पर नियंत्रण करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए हैं। उपद्रवियों के खिलाफ जरूरी कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं। जिन्होंने पत्रकारों, पुलिस और आम लोगों पर हमला किया है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सरकार किसी तरह के उकसावे वाली कार्रवाई को  बर्दाश्त नहीं करेगी। अफवाह फैलाने वालों पर भी सख्ती की जाएगी।

मालूम हो कि मंगलवार की रात बेंगलुरू के डीजे हाली क्षेत्र में व्यापक सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी थी। एक फेसबुक पोस्ट को लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोग उत्तेजित होकर थाने और कांग्रेस विधायक के घर पर हमला बोल दिया था। उपद्रवियों ने थाने और विधायक के घर पर तोड़फोड़ की। रास्ते में खड़ी करीब दो कारों को आग लगा दी। देर रात तक चली इस हिंसा में पुलिस को नियंत्रण के लिए कथित रूप से फायरिंग करनी पड़ी जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में 60 पुलिस वाले भी घायल हुए हैं। पुलिसकर्मियों को अपनी जान बचाने के लिए थाने के अंदर छिपना पड़ा है।

बेंगलुरू के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने कहा है कि आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है जिसने फेसबुक पर आपत्तिनजक पोस्ट किया था। नवीन कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवासा मूर्ती का रिश्तेदार बताया जाता है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + twenty =