भजन गायक नरेन्द्र चंचल का निधन, प्रधानमंत्री सहित तमाम नेताओं ने जताया दुख

22/01/2021,4:46:31 PM.

नई दिल्ली (एजेंसी)। प्रसिद्ध भजन गायक नरेन्द्र चंचल का शुक्रवार दोपहर दिल्ली के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया। ‘चलो बुलावा आया है’, ‘मां का दिल’ और ‘ओ जंगल के राजा मेरी मैया को लेके आजा’, जैसे प्रसिद्ध भजन गाने वाले चंचल (80) लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। पिछले तीन दिनों से दिल्ली के अपोलो अस्पताल में इलाज करा रहे चंचल ने दोपहर करीब 12.15 बजे अंतिम सांस ली।

कई प्रसिद्ध भजनों के साथ उन्होंने हिंदी फिल्मों में भी गाने गाए हैं। नरेंद्र चंचल के निधन की खबर सामने आने के बाद बॉलीवुड, उनके प्रशंसकों और माता के भक्तों शोक की लहर हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित तमाम नेताओं ने शुक्रवार को विख्यात भजन गायक नरेन्द्र चंचल के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि उन्होंने अपने भजनों के माध्यम से लोगों में भक्ति भावना का संचार करने में अहम भूमिका निभाई।

कई महीनों से बीमार 80 वर्षीय नरेन्द्र चंचल ने आज दोपहर दिल्ली के अपोलो अस्पताल में आखिरी सांस ली।उनके परिवार में दो पुत्र और एक पुत्री हैं। सैकड़ों गीतों और भजनों को अपने सुरों से सजाने वाले नरेन्द्र चंचल को अवतार फिल्म के ‘चलो बुलावा आया है’ और ‘मां का दिल’ और ‘ओ जंगल के राजा मेरी मैया को लेके आजा’ से विशेष पहचान मिली थी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने शोक संदेश में कहा, लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल जी के निधन के समाचार से अत्यंत दुख हुआ है। उन्होंने भजन गायन की दुनिया में अपनी ओजपूर्ण आवाज से विशिष्ट पहचान बनाई। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, प्रख्यात भजन गायक नरेंद्र चंचल के निधन पर शोक व्यक्त करता हूं। उनके श्रीमुख से मातारानी का गुणगान हृदय में आध्यात्मिकता का नया प्रकाश करता था। ईश्वर दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। शोक संतप्त परिजनों और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, प्रख्यात भजन गायक नरेन्द्र चंचल के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। अपने भजनों के माध्यम से उन्होंने लोगों में भक्ति भावना का संचार करने में अद्भुत भूमिका निभाई। मैं दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, भजन सम्राट एवं गायक नरेंद्र चंचल के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है। उनके द्वारा गाए गए भजन संगीत प्रेमियों की स्मृतियों में हमेशा ताजा रहेंगे। उनके निधन से संगीत की दुनिया की बड़ी क्षति हुई है। मैं उनके परिवार एवं उनके प्रसंशकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − eight =